मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

"शिवपुरी में दुल्हनों की मंडी कहां लगती है", रुपये लेकर पहुंचा यूपी का युवक

सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर यूपी का युवक दुल्हन खरीदने के लिए शिवपुरी पहुंचा. यहां पहुंचकर उसे निराशा हाथ लगी.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

UP Youth Search Girls Market
शादी के लिए परेशान युवक यूपी से शिवपुरी पहुंचा (ETV BHARAT)

शिवपुरी।"मध्यप्रदेश के शिवपुरी में लड़कियों की मंडी लगती है." सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर इस प्रकार के वीडियो देखकर उत्तर प्रदेश का युवक रुपये लेकर शिवपुरी पहुंच गया. यहां उसने काफी खोजबीन की. कई लोगों से बात की लेकिन लड़कियों यानी दुल्हनों की मंडी का कोई पता नहीं लगा. इसके बाद स्थानीय लोगों ने उसे समझाया और बताया कि ये वीडियो भ्रामक हैं. शिवपुरी जिले में ऐसा कुछ नहीं होता. युवक निराश होकर वापस घर लौट गया.

सोशल मीडिया पर लड़कियों की मंडी के वीडिये देखे

शिवपुरी जिले में यूपी का युवक लड़कियों की मंडी का पता तलाशता हुआ परेशान देखा गया. उसने कई लोगों से पूछा "यहां लड़कियों की मंडी कहां लगती है." उसने सोशल मीडिया पर कई वीडियो देखे जिसमें बताया गया है कि यहां लड़कियों की मंडी सजती है. गोकुलपुरा सैनी जिला बाराबंकी यूपी निवासी सोनेलाल मौर्य (उम्र 35) की शादी नहीं हुई है. वह शादी के लिए तमाम मैरिज ब्यूरो और संस्थाओं के चक्कर काट चुका है, लेकिन कोई भी उसकी शादी नहीं करा पाया.

लड़कियों की मंडी की खोज में यूपी का युवक (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

बड़ी हसरत से रचाया था ब्याह, रात में पत्नी के हाथ से खाई मिठाई, सुबह उठे तो हो चुके थे कंगाल

गांव के अनमैरिड लड़कों की लुटेरी दुल्हन, बायोडाटा मंगा पहले शादी फिर करती है गजब सौदा

युवक को जब हकीकत पता चली तो निराश होकर लौट गया

सोनेलाल के छोटे भाई की सगाई होने वाली है. उसने सोचा कि छोटे भाई की शादी हो जाएगी लेकिन उसकी नहीं हो पा रही है. इसी दौरान उसने सोशल मीडिया पर शादी के लिए लड़की की तलाश की. उसने तमाम ऐसे वीडियो देखे जिसमें बताया गया है कि शिवपुरी में लड़कियों की मंडी लगती है. यहां मंडी में रकम देकर वकील के जरिए एग्रीमेंट कर शादी कराई जाती है. इसके बाद सोनेलाल शिवपुरी आ गया. यहां पर सोनेलाल ने कई लोगों से लड़कियों की मंडी का पता पूछा. युवक की मुलाकात इसी दौरान शिवपुरी के सामाजिक कार्यकर्ता रवि गोयल से हुई. रवि गोयल ने युवक को समझाया "इस प्रकार की ऐसी कोई मंडी जिले में नहीं लगती."

ABOUT THE AUTHOR

...view details