मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 2, 2024, 8:39 AM IST

ETV Bharat / state

अचानक पानी बढ़ने से सर्कुला नदी में फंसे 4 लोग, फिर देवदूत बनकर आए पुलिस और ग्रामीण - 4 CHILDREN TRAPPED CIRCULA RIVER

शिवपुरी जिले के पोहरी विधानसभा क्षेत्र की सर्कुला नदी में अचानक बाढ़ आने के कारण नदी पार कर रहे 4 किशोर फंस गए. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस व ग्रामीण मौके पर पहुंचे और चारों आदिवासी लड़कों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

4 CHILDREN TRAPPED IN CIRCULA RIVER
अचानक पानी बढ़ने से सर्कुला नदी में फंसे 4 लोग (ETV Bharat)

शिवपुरी: पोहरी विधानसभा क्षेत्र में हो रही बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं. जिसके चलते पोहरी क्षेत्र में स्थित सर्कुला नदी का जलस्तर अचानक बढ़ जाने से रविवार की देर शाम 4 ग्रामीण नदी के टापू पर फंस गए. जिसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस सहित पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह को दी. वहीं मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने चारों बच्चों को ग्रामीणों की मदद से सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

अचानक पानी बढ़ने से सर्कुला नदी में फंसे 4 लोग (ETV Bharat)

सर्कुला नदी में फंसे 4 ग्रामीण
जानकारी के मुताबिक कोल्हापुर गांव के रहने वाले लवकुश (15) पुत्र सुमरन आदिवासी, बंटी (15) पुत्र पप्पू आदिवासी, सोनपाल (17) पुत्र प्रेम आदिवासी व मस्तु पुत्र बादामी आदिवासी हैं. ये लोग पोहरी से रविवार की शाम वापस अपने गांव लौट रहे थे. उनके गांव के रास्ते में सर्कुला नदी पड़ती है. जब चारों नदी में उतरे तब पानी कम था, लेकिन अचानक तेज बहाव आने के कारण ये सभी नदी के बीच में फंस गए. पहले इस बारे में लोगों को पता चला. इसके बाद कुछ लोगों ने पोहरी विधायक को घटना जानकारी दी.

ये भी पढ़ें:

क्रेजी ड्राइवर ने उफनती नदी में उतार दी यात्रियों से भरी बस, लोगों की बढ़ी हार्ट बीट, जानिये आगे क्या हुआ

मुरैना में उफान पर क्वारी नदी, बहते-बहते बचा बाइक सवार, वीडियो देखें, रहें सावधान

ग्रामीणों की मदद से किया गया रेस्क्यू
इसके बाद विधायक कैलाश कुशवाह ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस अधिकारियों को दी. वहीं विधायक ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करके जानकारी दी. फिर एसडीओपी सुजीत भदौरिया के नेतृत्व पर पुलिस बल को मौके पर भेजा गया. पुलिस टीम ने ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर चारों ग्रामीणों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. नदी में फंसे एक किशोर ने सुरक्षित बाहर निकलने के बाद पुलिस को मीडिया के सामने बताया कि ''जब हम गांव की तरफ जा रहे थे तब पानी ज्यादा नहीं था, लेकिन बीच में पहुंचते ही पानी तेजी से बढ़ गया और अचानक गले तक आ गया था, इसके बाद किसी तरह से हम लोग नदी के बीच एक टापू पर पहुंचे.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details