हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला पुलिस ने 42 ग्राम चिट्टे के साथ आरोपी पंजाब पुलिस में कांस्टबेल समेत पांच गिरफ्तार, एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज - Police action against Chitta

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 10, 2024, 8:26 AM IST

Updated : Apr 10, 2024, 12:24 PM IST

शिमला पुलिस ने पंजाब पुलिस के कांस्टेबल समेत पांच आरोपियों को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सफलता पाई है. शिमला एसपी ने कहा कि एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

Police action against Chitta
शिमला पुलिस ने 42 ग्राम चिट्टे के साथ युवती समेत पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

मीडिया से बात करते शिमला के एसपी संजीव गांधी

शिमला:जिलापुलिस ने चिट्टे के साथ युवती समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. शिमला पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए जिले के पुराने बस स्टैंड के पास से आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की टीम ने आरोपियों के कब्जे से 42.89 ग्राम चिट्टे की खेप बरामद की है. इसमें एक पंजाब पुलिस का कांस्टेबल भी हैं.

जांच में जुटी शिमला पुलिस
पुलिस ने चिट्टे की खेप कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस पता लगा रही है कि आरोपी चिट्टा कहां से लेकर आएं और कहां सप्लाई करने जा रहे थे. पुलिस आरोपियों के बैंक डिटेल्स भी खंगाल रही है. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों से चिट्टा माफिया से जुड़े कई अहम खुलासे हो सकते हैं.

निजी होटल से पुलिस ने दबोचा
जानकारी के अनुसार शिमला पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार (9 अप्रैल) देर शाम को पुराने बस स्टैंड के पास 42.89 ग्राम चिट्टे के साथ युवती समेत पांच को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान प्रकाश सिंह, अबनी, अजय कुमार, शुभम कौशल, बलबिंदर के रूप में हुई है. इसमें से चार युवक पंजाब और युवती हिमाचल की हैं. पुलिस की टीम ने शिमला के पुराना बस स्टैंड के पास पंचायत घर स्थित एक निजी होटल के कमरे में पकड़ा है.

"पुलिस ने शिमला के निजी होटल में पांच लोगों को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों में एक पंजाब पुलिस का कांस्टेबल भी है. आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. नशा माफिया से जुड़े लोगों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा". पिछले साल हमलोगों ने एक हजार ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. माता-पिता से अपील करना चाहता हूं कि अपने बच्चों को ध्यान रखें.
संजीव गांधी, एसपी शिमला

ये भी पढ़ें:नशे के खिलाफ शिमला पुलिस की कार्रवाई, चिट्टा सप्लायर और एजेंट सहित 6 आरोपी गिरफ्तार

Last Updated : Apr 10, 2024, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details