मध्य प्रदेश

madhya pradesh

IPL में मध्यप्रदेश का जलवा कायम, आवेश खान, वेंकटेश अय्यर सहित यह खिलाड़ी मचा रहे धमा चौकड़ी - Madhya Pradesh players in IPL 2024

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : May 19, 2024, 8:08 AM IST

आईपीएल 2024 का शोर 26 मई के बाद समाप्त हो जाएगा. इस सीजन में मध्यप्रदेश के कई खिलाड़ियों ने अपना जलवा बिखेरा. चाहे वह इंदौर के रजत पाटीदार हों या फिर रतलाम के आशुतोष शर्मा. या फिर कुलदीप सेन, आवेश खान, वेंकटेश अय्यर इन सभी खिलाड़ियों इस सीजन में शानदार खेल दिखाया है.

MADHYA PRADESH PLAYERS IN IPL 2024
IPL में मध्यप्रदेश का जलवा कायम (Etv Bharat Graphics)

शहडोल। आईपीएल 2024 धीरे-धीरे अपने आखिरी चरण में पहुंच रहा है. आईपीएल के इस सीजन में भी खूब धमा चौकड़ी देखने को मिली. सबसे बड़ी बात कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूट गए. कई नए बल्लेबाजों ने अपना जौहर दिखाया तो कई गेंदबाजों ने अपने गेंद से कहर बरपाया. इस आईपीएल में मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों का भी जलवा देखने को मिल रहा है. सबसे अच्छी बात ये रही कि मध्यप्रदेश के ये सभी खिलाड़ी अपनी अपनी फ्रेंचाइजी टीमों के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक रहे या यूं कहे की मैच विनर में से एक रहे. साथ ही कुछ खिलाड़ी इस आईपीएल की खोज भी बने.

आईपीएल 2024 में एमपी के इन खिलाड़ियों की धूम

आईपीएल 2024 में मध्य प्रदेश के हर खिलाड़ी को जब-जब मौका मिला तो उसने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में किंग्स इलेवन पंजाब से खेल रहे आशुतोष शर्मा रतलाम के रहने वाले हैं. वहीं इंदौर के वेंकटेश अय्यर पिछले कई साल से कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले आवेश खान भी इंदौर के रहने वाले हैं और उनकी गेंदबाजी से हर कोई वाकिफ है. तभी तो T20 वर्ल्ड कप के लिए जो टीम सिलेक्ट की गई है उसमें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर आवेश का भी नाम शामिल है. कुलदीप सेन रीवा के रहने वाले हैं. इन्होंने अपनी गेंदबाजी का जलवा राजस्थान रॉयल्स की टीम से दिखाया है. रजत पाटीदार भी इंदौर के निवासी हैं और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम से अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं.

विस्फोटक बल्लेबाजी से शर्मा ने किया प्रभावित

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर की बात करें तो अय्यर ने इस सीजन में अब तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें 33.37 की औसत से 149.15 के स्ट्राइक रेट से इन्होंने 267 रन बनाए हैं. इनमें दो आतिशी अर्धशतक भी शामिल हैं. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से खेल रहे आशुतोष शर्मा ने 10 मैचों में 170 की स्ट्राइक रेट से 31.6 की औसत से 187 रन बनाए हैं. जिसमें से एक अर्धशतक शामिल है. आखिरी ओवर में अपनी आतिशी बल्लेबाजी से इन्होंने सबको प्रभावित किया.

ये भी पढ़ें:

शहडोल की पूजा का बांग्लादेश में धूम धड़ाका, T20 महिला वर्ल्ड कप में इंडिया का तुरुप का इक्का

शहडोल में हैरान करने वाला मामला, 15 माह के मासूम ने निगला ब्लेड, करने लगा अजीब हरकतें

रजत पाटीदार ने लगाए 5 अर्धशतक

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से रजत पाटीदार इस सीजन में कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं. अब तक 14 मैच खेल चुके पाटीदार ने 179.60 की स्ट्राइक रेट व 30.08 के एवरेज से 361 रन बनाए हैं. पाटीदार इस सीजन में अब तक 5 अर्धशतक लगा चुके हैं और टॉप ऑर्डर पर कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स की ओर से आवेश खान ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अब तक 13 मैच खेले हैं और 13 विकेट निकालकर शानदार गेंदबाजी की है. इसके अलावा कुलदीप सेन को केवल 3 मैचों में मौका मिला है जिन्होंने 6 विकेट निकाकर अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details