मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्रहों का राजा बुध होने जा रहा है उदयवान, इन 5 राशि वालों का शुरु होगा 'गोल्डन टाइम'

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 9, 2024, 3:10 PM IST

Updated : Mar 9, 2024, 3:18 PM IST

Budh Rise in Meen Rashi: 15 मार्च से बुध ग्रह का उदय होने जा रहा है. बुध का उदय होना कई राशियों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है. इन राशि वालों की धन दौलत में अपार वृद्धि के अवसर बन रहे हैं. जानिये वह राशियां कौन सी हैं.

Budh Rise in Meen Rashi
बुध होने जा रहा है उदयवान

Budh Uday 2024:मार्च का महीना चल रहा है और मार्च के महीने में एक बार फिर से बुध जिन्हें ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है, वो उदय होने जा रहे है. ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री कहते हैं, कि बुध के उदय होने से और इस परिवर्तन से पांच राशि के जातकों के लिए समय बदलेगा, बेहतर समय की शुरुआत होगी, सब कुछ अच्छा-अच्छा होगा.

मार्च में बुध होंगे उदय

ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री कहते हैं कि ''बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. जब बुध अपना ग्रह परिवर्तन करते हैं या उदय होते हैं, कुछ भी इनमें बदलाव होता है तो उसका राशियों पर भी अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वैसे बुध के इस परिवर्तन से कई राशियों के लिए बेहतर समय की शुरुआत भी हो जाती है. क्योंकि बुध को बुद्धि, तर्क, संवाद, चतुरता, मित्रता का कारक ग्रह माना जाता है, इसीलिए इन्हें ग्रहों का राजकुमार भी कहा जाता है. जब बुध शुभ होता है, तो ये शुभ फल भी देता है.''

5 राशि वालों का चमकेगा भाग्य

ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री कहते हैं, कि ''15 मार्च से बुध मीन राशि में उदय होंगे, जिससे कई राशि के जातकों का भाग्योदय भी हो सकता है, किस्मत उनका साथ दे सकती है, उनकी किस्मत बदल सकती है. किस्मत का कनेक्शन उनका ठीक हो जाएगा. मेष राशि, मिथुन राशि, कन्या राशि, वृश्चिक राशि और धनु राशि ये पांच राशि के जातक हैं, जिनके लिए बुध का उदय होना अच्छे समय की शुरुआत होने का संकेत है.''

मेष राशि-ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री कहते हैं कि ''बुध के उदय होने से मेष राशि के जातकों पर इसका काफी शुभ असर होगा, शुभ फल की प्राप्ति होगी, व्यापारी वर्ग जो व्यापार करना चाहते हैं, जो व्यापार करते हैं उनके लिए अच्छे समय की शुरुआत हो सकती है. धन की प्राप्ति होगी, आय के स्रोत बढ़ेंगे, धन का आगमन होगा, आर्थिक तौर पर मजबूत होंगे. परिवार में बेहतर समय की शुरुआत होगी, कहीं भी पैसा लगाएंगे लाभ के अवसर बनेंगे. परिवार में जो मनमुटाव हो रहा था वो भी दूर होगा, मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी. पैसों के लेनदेन के लिए भी बेहतर समय है, कहीं अगर पैसा दिया हुआ है तो उसके वापस आने का भी समय अब आ चुका है.

मिथुन राशि-मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध का उदय होना बेहतर समय की शुरुआत कहा जा सकता है. इस राशि के जातक किसी भी नए कार्य की शुरुआत करेंगे वो काफी शुभ होगा, परिवार में सब कुछ बेहतर होगा, व्यापार में लाभ के अवसर बनेंगे, नौकरी में तरक्की भी मिल सकती है. जो युवा नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनकी तलाश भी पूरी हो सकती है, बस तैयारी करते रहें. आर्थिक तौर पर इस राशि के जातक इस अवधि में मजबूत होंगे. मकान दुकान जैसी चीज खरीद सकते हैं, धन लाभ के योग बन रहे हैं, परिवार में सब कुछ बेहतर चलेगा.

कन्या राशि-कन्या राशि के जातकों की बात करें तो बुध के उदय होने से कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ समय लेकर आ रहा है. इस राशि के जातकों के धन लाभ के योग बन रहे हैं, बस थोड़ा सा खर्च पर नियंत्रण करने की कोशिश करें. उधारी दिया हुआ पैसा वापस आ सकता है, लेनदेन शुभ रहेगा, धन लाभ के भी योग बन रहे हैं, क्योंकि मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी. नया वाहन, नया मकान, नई दुकान, नया घर खरीदने के योग बन रहे हैं. व्यापार में अगर पैसा फंसा रहे है तो शुभ समय है कोई व्यापार करने की सोच रहे हैं तो बेहतर समय है.

Also Read:

ग्रहों के राजकुमार बुध इन 4 राशियों की चमकाएंगे किस्मत, 20 फरवरी के बाद होंगी ऐसी घटनाएं

Budh Vakri 2023: ग्रहों का राजकुमार बुध होने जा रहा वक्री, इन 3 राशि वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Budh Gochar 2023: बुध करेगा सिंह राशि में प्रवेश, इस चार राशि वालों पर मेहरबान होंगे कुबेर

वृश्चिक राशि-वृश्चिक राशि के जातकों की बात करें तो 15 मार्च से जो मीन राशि में बुध उदय होने जा रहे हैं इससे वृश्चिक राशियों के लिए भी बेहतर समय की शुरुआत होगी. इस राशि के जातकों के परिवार में सब कुछ बेहतर होगा, सुखमय जीवन व्यतीत होगा. अगर कहीं निवेश करने की सोच रहे लंबे समय से तो यह सही समय है, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, धन लाभ के योग बन रहे हैं, मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी, आय के कई नए स्रोत बनेंगे. नए वाहन खरीदने के भी योग बन रहे हैं.

धनु राशि-धनु राशि के जातकों की बात करें तो ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री कहते हैं कि ''बुद्ध के मीन राशि में उदय होने से धनु राशि के जातकों के लिए बेहतर समय की शुरुआत होगी. मां लक्ष्मी की कृपा इस राशि के जातकों पर बरसेगी. नया वाहन ले सकते हैं, नया मकान खरीद सकते हैं. समय बहुत शुभ है, नौकरी में तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं, व्यापारियों के लिए बेहतर समय है व्यापार में लाभ होगा, तरक्की होगी, लेनदेन के लिए यह समय बहुत ही बेहतर है. क्योंकि उधारी गया माल आपका वापस आ सकता है. निवेश करना चाहते हैं तो कर सकते हैं. क्योंकि इससे लाभ के योग बन रहे हैं, खर्चे में कमी करने का प्रयास करें.

Last Updated : Mar 9, 2024, 3:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details