मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मोहन शिवराज साथ साथ, भैरुंदा में जोड़ी करेगी कमाल, देंगे करोड़ों की सौगात

भैरुंदा में शिव और मोहन की जोड़ी रोड शो करेगी. मध्यप्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, देंगे 2 करोड़ का बोनस.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 6 hours ago

Updated : 36 minutes ago

CM MOHAN SHIVRAJ IN BHERUNDA
आज भैरुंदा में रोड शो करेंगे शिवराज सिंह चौहान और डॉ. मोहन यादव (Etv Bharat)

सीहोर : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में भैरूंदा में 8 अक्टूबर को दोपहर 01.00 बजे " ग्राम विकास सम्मलेन " कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, राजस्व मंत्री करण वर्मा, पिछड़ा वर्ग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कृष्णा गौर, केन्द्र सरकार के ग्रामीण विकास व संचार राज्य मंत्री डॉ. चन्द्र शेखर पेम्मासानी, केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री कमलेश पासवान सहित अनेक जनप्रतिनिधि शामिल होंगे.

जिले को मिलेंगी कई सौगातें

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए कलेक्टर प्रवीण सिंह ने कहा, '' प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के मोबाइल एप '' आवास सखी '' और '' ग्राम सड़क सर्वे एवं प्लानिंग '' का सिंगल क्लिक के माध्यम से शुभारंभ होगा. इसके साथ ही पीएमजीएसवाई-IV के अन्तर्गत 500 किमी स्वीकृत सड़कों का सिंगल क्लिक के माध्यम से शुभारंभ व स्व-सहायता समूह के लिए मध्यप्रदेश में 150 करोड़ रूपए के बैंक ऋण व सामुदायिक निवेश का सिंगल क्लिक के माध्यम से शुभारंभ किया जाएगा. कलेक्टर प्रवीण सिंह ने बताया कि 8 प्रसंस्करण इकाइयों का एवं 100 समुदाय प्रबंधित प्रशिक्षण केन्द्रों का भी शुभारंभ किया जाएगा. इसके साथ मध्यप्रदेश के 5 नए जिलों में आरसेटी केन्द्र की स्थापना की स्वीकृति दी जाएगी.''

कलेक्टर-एसपी ने तैयारियों का लिया जायजा (Etv Bharat)

मोहन-शिव का रोड शो

भैरूंदा में आयोजित ग्राम विकास सम्मेलन में शामिल होने से पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान यहां रोड शो करेंगे. इस दौरान नगर की व्यापारिक, सामाजिक, सांस्कृतिक संस्थाओं के साथ ही नागरिकों द्वारा भव्य स्वागत की तैयारी की गई है.

तेंदूपत्ता संग्राहकों को 2 करोड़ का बोनस

कलेक्टर प्रवीण सिंह ने बताया कि जिले के 52818 तेंदूपत्ता संग्राहकों को 02 करोड़ 70 लाख रु बोनस राशि का वितरण और मध्यप्रदेश सरकार की बांस मिशन योजना के अन्तर्गत 215 बांस हितग्राहियों को 2 लाख 90 हजार बांस पौधों की अनुदान राशि एक करोड़ 4 लाख 27 हजार रु सिंगल क्ल्कि के माध्यम से ट्रांसफर की जाएगी.

Read more -

सीहोर में लड्डू प्रसाद पर सवाल, मंदिर समिति ने कलेक्टर से की शिकायत, गड़बड़ी की आशंका

कलेक्टर-एसपी ने तैयारियों का लिया जायजा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मंगलवार को भैरूंदा में आयोजित कार्यक्रम के पहले सलकनपुर पहुंचेंगे और विजयासन देवी के दर्शन व पूजा अर्चना करेंगे. मुख्यमंत्री डॉ. यादव के दौरे से पहले कलेक्टर प्रवीण सिंह व एसपी मयंक अवस्थी ने सलकनपुर मंदिर व भैरूंदा कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया व आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

Last Updated : 36 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details