दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: तिहाड़ जेल से बाहर आए सत्येंद्र जैन, कहा- इनकी भ्रष्ट दुकानदारी ना बंद कर दे इसलिए हमें जेल में डाला

मोहल्ला क्लीनिक, यमुना सफाई जैसी परियोजनाओं को रोकने के लिए जेल भेजा गया: सत्येंद्र जैन

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

जेल से लेने के लिए दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह
जैन को जेल से लेने सीएम आतिशी, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह गए थे. (@AamAadmiParty)

नई दिल्लीः मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शुक्रवार को जमानत मिलने के बाद देर रात 9.15 बजे दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल से बाहर आ गए. ED ने उन्हें मई 2022 में गिरफ्तार किया था. जेल से बाहर आने के बाद आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने खुशी का इजहार किया. उन्हें जेल से लेने के लिए दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह सहित कई नेता गए थे. तिहाड़ जेल से बाहर निकलते ही जैन ने सिसोदिया और सिंह को गले लगाया और समर्थकों की भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया.

जेल से बाहर आए जैन ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि उन्हें मोहल्ला क्लीनिक और यमुना नदी सफाई जैसी AAP सरकार की परियोजनाओं को रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया था. पूर्व मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें और अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जैसे AAP नेताओं को देश में आम लोगों को राजनीति में शामिल होने से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया था.

केजरीवाल को बदनाम करने के लिए हुई थी गिरफ्तारीः उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी (जैन) गिरफ्तारी केजरीवाल को बदनाम करने की कोशिश का हिस्सा है, जो यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि सरकार आम आदमी के लिए काम करे, न कि कुछ चुनिंदा लोगों के लिए.

तिहाड़ जेल के बाहर AAP नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ से जैन ने कहा, "हम अन्याय के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे और आम आदमी के लिए काम करेंगे."

आप नेता के घर आने पर उनकी पत्नी ने कहा, 'सत्येंद्र एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं, राजनेता नहीं': जमानत मिलने के बाद जैन की बेटी ने कहा, "ऐसा लग रहा है कि हमारे लिए दिवाली जल्दी आ गई है." उन्होंने अपने पिता की कानूनी लड़ाई के खत्म होने पर राहत और खुशी जाहिर की. जैन की पत्नी ने कहा, "मैं इस पल का लंबे समय से इंतजार कर रही थी. सत्येंद्र राजनेता नहीं हैं, वह एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और वह समाज के लिए योगदान देना जारी रखेंगे."

उन्होंने कहा, "यह हमारे लिए कठिन रहा है, लेकिन मुझे पता था कि सत्येंद्र ने कुछ भी गलत नहीं किया है. मैं उन सभी लोगों के प्रति अपना हार्दिक आभार व्यक्त करना चाहती हूं जो इस कठिन समय में हमारे साथ खड़े रहे."

यह भी पढ़ेंःDelhi: UPSC, जीईई, नीट की मुफ्त में करें कोचिंग, जय भीम मुख्यमंत्री प्रतिभा विकास योजना लेकर आई AAP सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details