उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हार पर बीजेपी में कलह तेज; बालियान ने कहा- मेरे ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की सीबीआई जांच कराएं गृह मंत्री - Sanjeev Balyan Letter to Amit Shah

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 22, 2024, 7:15 PM IST

संजीव बालियान ने अमित शाह को पत्र लिखकर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों की सीबीआई जांच की मांग की है. बालियान ने पत्र में कहा कि संगीत सोम और षड्यंत्रकारियों के चेहरे बेनकाब हो जाएंगे. मेरे खिलाफ जो आरोप है, उसकी जांच सीबीआई से करवाएं.

Etv Bharat
संगीत सोम, अमित शाह और संगीत सोम के फाइल फोटो. (फोटो क्रेडिट; Etv Bharat Archive)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को उत्तर प्रदेश में मिला प्रचंड हार के बाद से पार्टी में कलह और नेताओं में तकरार शुरू हो गई है. भाजपा के नेताओं के बीच जुबानी जंग से लेकर हाथापाई तक की नौबत आ चुकी है. इसमें सबसे चर्चित मामला पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान पर बीजेपी नेता संगीत सोम का रहा.

जिसमें संगीत सोम ने बालियान पर भ्रष्टाचार समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इसके बाद अब संजीव बालियान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कर अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है.

बालियान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेजे पत्र में लिखा है कि सीबीआई जांच से संगीत सोम और बाकी षड्यंत्रकारियों के चेहरे बेनकाब हो जाएंगे. बता दें कि संगीत सोम ने प्रेस कांफ्रेंस करके संजीव बालियान पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए पूरी सूची जारी की थी. संजीव बालियान और संगीत सोम का झगड़ा पश्चिमी यूपी में बीजेपी की हार के बाद एक और परेशानी का कारण बन गया है.

संजीव बालियान ने अमित शाह को जो चिट्ठी भेजी है, उसमें लिखा है, हाल ही के दिनों में मीडिया के माध्यम से एक महत्वपूर्ण बात प्रकाश में आई है. पश्चिम उत्तर प्रदेश के एक पूर्व विधायक के लेटर हेड पर एक पत्र पत्रकारों को वितरित किया गया है, जिसमें मुझ पर भ्रष्टाचार के निराधार आरोप लगाए गए हैं.

मैं उसमें लगाए गए सभी आरोपों को खण्डन करता हूं. मैं विगत दोनों सरकारों में मंत्री रहा हूँ, इसलिए मुझ पर लगे आरोपों की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. सभी आरोपों की सीबीआई से या अन्य किसी उच्च स्तरीय संस्था से जांच कराई जाए ताकि मुझ पर लगे सभी आरोपों की सच्चाई देश के सामने आ सके.

बता दें कि भाजपा नेता संगीत सोम ने संजीव बालियान पर आस्ट्रेलिया में जमीन की खरीद-फरोख्त का गंभीर आरोप लगाया है. संजीव बालियान ने संगीत सोम के लगाए आरोपों का जिक्र करते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है. साथ ही उन्होंने इन आरोपों के पीछे छिपे षडयंत्रकारियों का चेहरा बेनकाब करने की बात कही है.

ये भी पढ़ेंःसंजीव बालियान के समर्थक ने संगीत सोम को भेजा 10 करोड़ का मानहानि नोटिस, वकील खर्च भी मांगा

ये भी पढ़ेंःBJP में हार पर सिर फुटव्वल; संजीव बालियान के आरोपों पर संगीत सोम का पलटवार, कहा- पार्टी फोरम पर रखें अपनी बात

ये भी पढ़ेंःपूर्व केंद्रीय मंत्री बालियान ने ली हार की जिम्मेदारी; बीजेपी नेता संगीत सोम से वार-पलटवार के बाद बैकफुट पर

ये भी पढ़ेंःहार की बौखलहाट...समीक्षा बैठक में भाजपा कार्यकर्ताओं में चले लात-घूसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details