बिहार

bihar

'हमारी प्रथा नहीं है, मांग पर बांटी होगी तलवार' - Samrat Choudhary

सीतामढ़ी के बीजेपी विधायक द्वारा दुर्गा पूजा पंडालों में तलवार बांटने पर सम्राट चौधरी ने कहा कि ये हमारी प्रथा नहीं है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

BJP MLA Mithilesh Kumar
BJP MLA के तलवार बांटने पर सम्राट चौधरी (ETV Bharat)

पटना: सीतामढ़ी में बीजेपी विधायक मिथिलेश कुमार पर दुर्गा पूजा पंडालों में घूम-घूमकर रामायण और तलवार बांटने का आरोप है. शस्त्र और शास्त्र बांटने को लेकर बिहार में सियासत शुरू हो गई है. विपक्ष इसको लेकर विपक्ष पर हमलावर है तो वहीं बीजेपी भी पलटवार कर रही है. तलवार बांटने को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने प्रतिक्रिया दी है.

तलवार बांटने पर क्या बोले सम्राट चौधरी: सीतामढ़ी में बीजेपी विधायक मिथिलेश कुमार ने दुर्गा पूजा पंडाल में रामायण के साथ तलवार भी बांटा है. इसको लेकर सम्राट चौधरी ने कहा कि कहीं ना कहीं लोकल डिमांड कुछ रहा होगा और यही कारण होगा कि हमारे विधायक पूजा पंडाल में रामायण के साथ तलवार बांटे होंगे, लेकिन ऐसी कोई प्रथा नहीं है.

उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी (ETV Bharat)

"ऐसी कोई प्रथा नहीं है. हो सकता है लोकल डिमांड कुछ हुआ होगा, जिसके अनुसार विधायक जी ने ऐसा काम किया है."- सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री, बिहार

स्मार्ट मीटर पर क्या बोले डिप्टी सीएम: बिहार में विपक्षी पार्टियां लगातार स्मार्ट मीटर हटाने की मांग कर रही है. इसको लेकर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि स्मार्ट मीटर में लोगों को अगर कहीं कोई गड़बड़ी दिखे तो उसको लेकर वह विभाग में शिकायत करें. निश्चित तौर पर विभाग संज्ञान लेकर उस मीटर को ठीक करने का काम करेगा.

7 अक्टूबर की बैठक में शामिल होंगे सम्राट: सम्राट चौधरी ने 7 अक्टूबर को दिल्ली में नक्सल प्रभावित राज्यों को लेकर गृह मंत्री अमित शाह के बैठक को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि उस बैठक में बिहार की तरफ से हम भाग लेने जाएंगे. वैसे बिहार में अब नक्सल प्रभावित क्षेत्र बहुत कमी है. उन्होंने कहा के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब बिहार की कमान संभाली, उसके बाद से नक्सल प्रभावित क्षेत्र में लगातार ऑपरेशन चलाए गए और अब नक्सली नहीं के बराबर हैं.

'चिंता का विषय नहीं नक्सली': उन्होंने आगे कहा कि नक्सली के नाम पर कुछ गिरोह बनाकर लोग काम भी कर रहे हैं. कई क्षेत्रों में अफीम की खेती भी होती थी लेकिन एसटीएफ के जवान लगातार उस क्षेत्र में दबाव बनाकर उसको रोकने का काम कर रहे हैं और अभी भी जो नक्सली के नाम पर आपराधिक गिरोह हैं, उसको लेकर एसटीएफ लगातार कार्रवाई कर रही है. बिहार में नक्सली अब कोई चिंता का विषय नहीं है.

ये भी पढ़ें

नक्सलियों की थी बड़ी साजिश, गया में 320 डेटोनेटर बरामद - Detonators recovered in gaya

कामख्या से चलकर थावे पहुंची थीं मां भवानी, जानें इसके पीछे की वजह - Navaratri 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details