उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव ने कई दलों के नेताओं को सपा में कराया शामिल, कहा- भाजपा सरकार में बढ़ा भ्रष्टाचार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 9, 2024, 3:19 PM IST

Updated : Mar 9, 2024, 4:46 PM IST

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटे समाजवादी पार्टी के मुखिया लगातार संगठने के विस्तार में लगे हैं. इस कड़ी में रोजाना विभिन्न दलों के नेता और कार्यकर्ता सपा की सदस्यता (Samajwadi Party Membership) ग्रहण कर रहे हैं और भाजपा को हराने का संकल्प ले रहे हैं. देखें विस्तृत खबर

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को सपा मुख्यालय में डॉ. सीताराम राजपूत लोधी महासभा के अध्यक्ष, शाकिर अली पूर्व मंत्री के बेटे परवेज अलाम देवरिया, इलियास अंसारी कुशीनगर से बसपा छोड़कर सपा में शामिल कराया. पूर्व विधायक जेडीयू सुभाष चन्द्र श्रीवास्तव, तिलक चन्द्र वर्मा बसपा से सपा में आए. पूर्व विधायक बसपा मदन गौतम, सुरेंद्र यादव साथियों सहित समाजवादी पार्टी में शामिल हुए. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभी दलों के नेताओं के शामिल होने पर स्वागत किया.

अखिलेश ने भाजपा सरकार पर दागा सवाल.

इस अवसर पर अखिलेश यादव ने कहा कि हमें खुशी है कि लगातार सपा खासकर पीडीए परिवार बढ़ता जा रहा है. मैं सभी नेताओं के शामिल होने पर बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि जो भी नेता आज सपा में शामिल हुए हैं उससे समाजवादी पार्टी और मजबूत होने काम करेगी. अखिलेश यादव ने कहा कि यह संविधान और लोकतंत्र आरक्षण बचाने का चुनाव होने जा रहा है. अपनी आजादी बचाने का चुनाव है ये. हम सबको मिलकर संविधान बचाने के लिए लड़ाई लड़नी होगी. एक तरफ वे लोग हैं जो संविधान खत्म करना चाहते हैं और एक तरफ बचाने के लिए हम जैसे लोग हैं.


पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बसपा के इंडिया गठबंधन में शामिल होने पर कहा कि अफवाहों में मत शामिल होइए. पीएम मोदी के आजमगढ़ दौरे पर कहा कि जनता भाजपा की विदाई करने के लिए तैयार हो गई है. केंद्रीय गृहमंत्री के चुनाव से पहले CAA लागू होने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार पहले डीजीपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को हटाने की कार्रवाई होनी चाहिए. आज सरकार में उत्पीड़न सहित कानून व्यवस्था से जुड़ी घटनाएं बढ़ी हैं. गृह मंत्रालय को यूपी सरकार से इस बारे में भी पूछना चाहिए. जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाली सरकार के दावे हवाई हो गए हैं. भाजपा सरकार में करप्शन खूब बढ़ा है. पुलिस रिश्वत ले रही है. सड़कों में बड़े बड़े गड्ढे हो रहे हैं. सीएम ने नहीं पढ़ी होगी, क्योंकि अंग्रेजी अखबार में खबर थी. सरकार का दावा है कि 40 हजार करोड़ रुपये खर्च हो गए हैं. कुछ विभाग जहां भ्रष्टाचार है, उन्हें खत्म कर देने चाहिए.

Last Updated : Mar 9, 2024, 4:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details