उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

त्रिकोणीय होगा केदारनाथ उपचुनाव! सपा उतार सकती है कैंडिडेट, रोचक होगा मुकाबला

केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव में सपा अपना उम्मीदवार उतार सकती है. ये जानकारी सपा के राष्ट्रीय सचिव डॉ. सत्यनारायण सचान ने दी है.

KEDARNATH BY ELECTION 2024
त्रिकोणीय होगा केदारनाथ उपचुनाव! (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 20, 2024, 7:06 PM IST

Updated : Oct 20, 2024, 7:25 PM IST

देहरादून: केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी अपना उम्मीदवार उतार सकती है. हालांकि इसपर अंतिम निर्णय सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लेना है. ये जानकारी सपा के राष्ट्रीय सचिव डॉ. सत्यनारायण सचान ने दी है.

केदारनाथ सीट पर सपा उतार सकती है अपना उम्मीदवार:सपा के राष्ट्रीय सचिव डॉ. सत्यनारायण सचान ने बताया कि 2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने केदारनाथ सीट पर अपना उम्मीदवार उतारा था और सपा उम्मीदवार के पक्ष में अच्छा मतदान हुआ था. उन्होंने कहा कि केदारनाथ विधानसभा में होने वाले उपचुनाव के लिये तीन प्रत्याशी अपनी दावेदारी जता रहे हैं और पार्टी कार्यालय के संपर्क में हैं, लेकिन इस पर अंतिम निर्णय सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेना है.

केदारनाथ उपचुनाव में सपा उतार सकती है कैंडिडेट (video-ETV Bharat)

बीजेपी को जीत से रोकना सपा का लक्ष्य:डॉ. सत्यनारायण सचान ने बताया कि अगर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा अखिलेश यादव से आग्रह करते हैं, तो फिर समाजवादी पार्टी केदारनाथ सीट पर गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी. अगर ऐसा नहीं होता है, तो फिर सपा केदारनाथ सीट पर अपना प्रत्याशी उतारेगी. उन्होंने कहा कि सपा का लक्ष्य भाजपा को केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव में जीतने से रोकना है, लेकिन इसके लिए पहल सबसे पहले कांग्रेस को करनी होगी.

केदारनाथ विधानसभा सीट पर 20 नवंबर को होगा उपचुनाव:बता दें कि 20 नवंबर को केदारनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. यह सीट जीतना भाजपा और कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी हुई है. राज्य में भाजपा की सरकार होने के बावजूद यह सीट अगर भाजपा के हाथों से निकलती है, तो ऐसी स्थिति भाजपा के लिए अच्छी बात नहीं हो सकती है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Oct 20, 2024, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details