उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ नाराजगी, राधा रानी पर विवादित टिप्पणी पर बुरे फंसे, ब्रज के साधु संतों ने की FIR की मांग - Mathura News

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 12, 2024, 9:10 PM IST

राधा रानी को लेकर कथा वाचक प्रदीप मिश्रा द्वारा की गई टिप्पणी पर ब्रज के संत समाज में काफी ज्यादा आक्रोश है. बुधवार को ब्रज के साधु संतों ने प्रदीप मिश्रा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और मुकदमा दर्ज करने की मांग की.

ब्रज के साधु संतों ने सौंपा ज्ञापन
ब्रज के साधु संतों ने सौंपा ज्ञापन (फोटो क्रेडिट : ETV bharat)

मथुरा : मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध कथा वाचक प्रदीप मिश्रा की ओर से पिछले दिनों राधा रानी पर विवादित टिप्पणी देने के विवाद शुरू हो गया है. बुधवार को ब्रज के साधु संतों ने प्रदीप मिश्रा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और मुकदमा दर्ज करने की मांग की. ब्रज तीर्थ देवालय के संतों ने प्रदीप मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर एसएसपी से मुलाकात की.

कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ नाराजगी (फोटो क्रेडिट : ETV bharat)

कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन :ब्रज तीर्थ देवालय न्यास संगठन के सैकड़ों साधु संतों ने बुधवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करके कथा वाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की. ब्रज और धार्मिक स्थल पर साधु संतों ने प्रदीप मिश्रा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कथा वाचक प्रदीप मिश्रा ने पिछले दिनों कथा प्रवचन के दौरान राधा रानी के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी.

इसके बाद साधु संतों ने नाराजगी जाहिर करते हुए प्रदीप मिश्रा के खिलाफ धार्मिक नगरी मथुरा, वृंदावन में प्रवेश वर्जित करने का ऐलान किया. संतों का कहना है कि कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने ब्रज के साधु संतों और सनातन धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है. उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग संतों ने की.

साधु संतों ने सौंपा ज्ञापन :ब्रज तीर्थ देवालय न्यास संगठन के सैकड़ों साधु संतों व मथुरा, वृंदावन, गोवर्धन, बरसाना, गोकुल, नंदगांव और बलदेव के संतों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर प्रसिद्ध कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग के साथ ज्ञापन भी सौंपा. इस दौरान पुलिस अधिकारी को एक सीडी उपलब्ध कराई गई.

यह भी पढ़ें : Rajasthan : पं. धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर बोले प्रदीप मिश्रा- महिलाओं का सम्मान करें, जो भी बोलें सोच-समझकर बोलें

यह भी पढ़ें : Rajasthan : कोटा पहुंचे कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा बोले- छात्र अपने कर्म पर ध्यान दें, सनातन धर्म को लेकर कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details