छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी में ग्रामीण डाक सेवक ने लोगों के लाखों रुपये किए गबन - postal worker fraud in Dhamtari

धमतरी में ग्रामीण डाक सेवक ने लोगों के लाखों रुपये गबन कर लिए. मामले में शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 9, 2024, 2:04 PM IST

Rural postal worker fraud in Dhamtari
धमतरी में ग्रामीण डाक सेवक (ETV Bharat)

धमतरी: मगरलोड पुलिस ने ग्रामीण डाक सेवक को लाखों रुपये गबन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. लेन देन में गडबड़ी कर छल से पासबुक तैयार कर लगभग 7 लाख 29 हजार 800 रुपए आरोपी ने गबन किए हैं. मामले में मगरलोड पुलिस ने धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

धमतरी में ग्रामीण डाक सेवक ने लोगों के लाखों रुपये किए गबन (ETV Bharat)

जानिए पूरा मामला: पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 1 अगस्त को प्रार्थी परमेश्वर कुमार साहू उप संभागीय निरीक्षक डाकघर धमतरी की ओर से मगरलोड थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया गया. शिकायत के मुताबिक भूतपूर्व ग्रामीण डाक सेवक केवल राम ध्रुव की ओर से अपनी पदस्थापना के दौरान हितग्राही कुंती बाई, ऐश्वर्य कुमार, यशोदा, चंदा बाई, कला बाई, शांति बाई के नाम पर फर्जी पासबुक जारी किया गया. हितग्राही येजस्वी कुमार ध्रुव, रेखा बाई, संतोषी बाई और राम बाई के पास बुक में लेनदेन में गड़बड़ी किया गया. इस दौरान छल से पासबुक तैयार कर कुल 7 लाख 29 हजार 800 रूपये का गबन कर भारतीय डाक विभाग को आर्थिक क्षति पहुंचाया गया. शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.

"पैसों के हेरफेर के आरोप में ग्रामीण डाक सेवक को गिरफ्तार किया गया है. अलग-अलग खाता से लाखों रुपये गबन करने की रिपोर्ट दर्ज हुई थी. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है."-राजेश जगत, थाना प्रभारी, मगरलोड

आरोपी गिरफ्तार:जांच के दौरान पुलिस ने प्रार्थी और हितग्राहियों का कहने के मुताबिक आरोपी के नियुक्ति संबंधी आदेश समेत तमाम दस्तावेज चेक किए. रजिस्टरों को जब्त किया. पूछताछ के दौरान आरोपी केवल राम ध्रुव ने अपना अपराध कबूल कर लिया. आरोपी ने बताया कि डाकघर बिरझुली में बंद पड़े पुराने पासबुक के सामने के पृष्ठों को फाड़कर नष्ट कर पीड़ित हितग्राहियों को फर्जी पासबुक जारी कर हितग्राहियों की ओर से जमा किए पैसे का उसने गबन किया है. आरोपी के कबूलनामें के बाद आरोपी केवल राम ध्रुव के खिलाफ मगरलोड थाना में धारा 409,420,467,468 भादवि. के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

छत्तीसगढ़ में हजयात्रा के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, महाराष्ट्र से जुड़े तार - Fraud name of Hajj in Chhattisgarh
बिलासपुर में सगे चाचा को भतीजे ने लगाया 2 करोड़ का चूना, साजिश के खेल का खुलासा - crore fraud with uncle in Bilaspur
34 करोड़ रुपये से ज्यादा की जीएसटी धोखाधड़ी, 6 फर्जी फर्मों के नेटवर्क का पर्दाफाश - GST FRAUD CHHATTISGARH

ABOUT THE AUTHOR

...view details