उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग की पूजा का हत्यारोपी पति जेल भेजा गया, आर्म्स एक्ट में दिल्ली पुलिस ने किया था गिरफ्तार, खोला राज - Pooja Murder Case Solved

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 11, 2024, 3:30 PM IST

Rudraprayag Pooja Murder Case Solved रुद्रप्रयाग पुलिस ने 28 वर्षीय पूजा हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. पूजा की हत्या पति राजीव ने ही की थी. राजीव को दिल्ली पुलिस ने आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार कर रखा था.

Rudraprayag Pooja Murder Case Solved
पारिवारिक विवाद में राजीव ने की थी पत्नी पूजा की हत्या (PHOTO- ETV Bharat)

रुद्रप्रयाग की पूजा का हत्यारोपी पति भेजा गया जेल (VIDEO- ETV Bharat)

रुद्रप्रयाग:नगर मुख्यालय के अमसारी क्षेत्र में पत्नी की गोली मारकर हत्या के बाद फरार हुए युवक को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. बुधवार को कोतवाली पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया. जहां आगे की कार्रवाई की जा रही है. आरोपी पर दिल्ली में भी 307 में मुकदमा पंजीकृत है. इधर, पुलिस को कम समय में बड़ी कामयाबी मिली है.

रुद्रप्रयाग डीएसपी प्रबोध कुमार घिल्डियाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बीती 31 अगस्त को रुद्रप्रयाग नगर के अमसारी गांव में दिन दहाड़े राजीव त्यागी उर्फ गांधी त्यागी पुत्र सर्वेश कुमार निवासी ग्राम हैदरपुर थाना शालीमारबाग दिल्ली अपनी पत्नी को गोली मारकर फरार हो गया था. पहाड़ की शांत वादियों में इस तरह की घटना को पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया और उसी दिन से आरोपी के खिलाफ दबिश देना शुरू कर दिया था.

राधिका की मां की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा: उन्होंने बताया कि घटना के दिन ही पुलिस स्तर से राधिका की मां रानी पत्नी स्व. राजेश हाल कर्मचारी तहसील बसुकेदार जिला रुद्रप्रयाग की तहरीर के आधार पर कोतवाली रुद्रप्रयाग में धारा 103(1) बीएनएस बनाम राजीव त्यागी (हत्या) का मुकदमा दर्ज किया गया. साथ ही जांच शुरू कर दी गई. विवेचना के दौरान पुलिस के स्तर से घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीमों की सहायता से साक्ष्य जुटाने की कार्रवाई की गई.

आर्म्स एक्ट में दर्ज मुकदमा: रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक ने पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध कुमार घिल्डियाल के नेतृत्व में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर संभावित ठिकानों में दबिश देनी शुरू की गई. मामले की जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी के खिलाफ थाना शालीमारबाग दिल्ली में धारा 307 भादवि, 25/27 आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज है. जबकि न्यायालय दिल्ली से भी आरोपी को गैर जमानती वारंट जारी किया गया था.

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में था आरोपी: दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ नॉर्थ वेस्ट टीम द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर दिल्ली न्यायालय के समक्ष पेश किया गया. जबकि जिला पुलिस के विवेचक उप निरीक्षक मुकेश डिमरी द्वारा संबंधित न्यायालय में ट्रांजिट रिमांड के लिए आवेदन किया गया. दिल्ली न्यायालय द्वारा आवेदन स्वीकार करते हुए आरोपी को रुद्रप्रयाग पुलिस टीम द्वारा दिल्ली से रुद्रप्रयाग लाकर जरूरी पूछताछ की गई. आरोपी द्वारा पुलिस के सम्मुख अपना अपराध स्वीकार किया गया है. आरोपी द्वारा हत्याकांड में प्रयुक्त असलहा आदि को लेकर भी पूछताछ की जा रही है.

गृह क्लेश बना हत्या का कारण: पूछताछ में आरोपी द्वारा अपनी पत्नी के साथ आपसी पारिवारिक विवाद का होना बताया गया है. रुद्रप्रयाग पुलिस स्तर से मामले में आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया. अदालत के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया है. पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि इस कामयाबी के लिए पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरस्कार दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःरुद्रप्रयाग में महिला के सिर पर गोली मारकर हत्या, आरोपी पति मर्डर के बाद फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details