मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ओंकारेश्वर पहुंचे मोहन भागवत, मालवा व मध्य प्रांत के RSS पदाधिकारियों की बड़ी मीटिंग आज - rss chief stay Omkareshwar

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 5, 2024, 12:43 PM IST

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ओंकारेश्वर पहुंचे. यहां संघ प्रमुख ने आदिगुरु शंकराचार्य प्रोजेक्ट का अवलोकन किया. यहां मालवा व मध्य प्रांत के पदाधिकारियों की बैठक मोहन भागवत लेंगे.

rss chief Mohan Bhagwat Omkareshwar
ओंकारेश्वर पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने शंकराचार्य प्रोजेक्ट की विस्तार से ली जानकारी

खंडवा।खंडवा जिले की धार्मिक तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में गुरुवार देर शाम आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत पहुंचे. उन्होंने यहां ॐकार पर्वत पर आकार ले रही निर्माणाधीन आदिगुरु शंकराचार्य की स्टेच्यू ऑफ वननेस की प्रतिमा का अवलोकन किया. वहीं, एकात्मकता के इस प्रोजेक्ट के विषय में वहां मौजूद अधिकारियों तथा इंजीनियर्स से बड़ी स्क्रीन पर देखकर पूरी जानकारी ली. भागवत ने पूरे प्रोजेक्ट की बारीकी से जानकारी ली.

मोहन भागवत ने श्रीश्री आश्रम में किया रात्रि विश्राम

इसके बाद संघ प्रमुख ओंकारेश्वर के बिल्लोरा स्थित श्रीश्री आश्रम पहुंचे, जहां उनके रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई थी. शुक्रवार को संघ प्रमुख का ओंकारेश्वर के प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग मंदिर पहुंचकर दर्शन करेंगे. इसके बाद भागवत मालवा तथा मध्य प्रांत के पदाधिकारीयों की बैठक लेंगे. वहीं संघ प्रमुख के ओंकारेश्वर दौरे को लेकर महामंडलेश्वर विवेकानंद पुरी महाराज ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया "आज इस एकात्म धाम का सौभाग्य है कि जिनके कंधों पर बहुत बड़ा भार है और इस एकात्म धाम को जिस चीज की जरूरत थी और यहां जिस कार्य को संबल देने की जरूरत थी, वह संबल लेकर संघ प्रमुख आए हैं."

ये खबरें भी पढ़ें...

आरएसएस प्रमुख के सामने स्वयं सेवकों ने दिखाई अपनी ताकत, किए हैरतंगेज करतब

हमारा लक्ष्य अभी पूरा नहीं हुआ है, प्रांतीय कार्यकारिणी घोषित होने के बाद बोले मोहन भागवत

सामाजिक समरसता, सद्भाव व एकात्मकता की प्रतीक है मूर्ति

महामंडलेश्वर ने बताया "हम लोगों की एकात्मता की भावना पहले दिन से थी. इसके साथ ही सामाजिक समरसता, सामाजिक सद्भाव और एकात्मकता की जो यह मूर्ति की स्थापना हो रही है, और यही एकात्मकता का सिद्धांत है. जीव जगत, जगत आत्मा और परमात्मा सब एक ही है. यह सूत्र यहां से पूरे विश्व का कल्याण करेगा. इसी मंगल कामना का वह हमको आशीर्वाद देकर गए हैं. अपने वचनों के माध्यम से हम लोग अभिभूत हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details