राजस्थान

rajasthan

आरपीएससी: सहायक सांख्यिकी अधिकारी ( कृषि विभाग ) प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर - rpsc ajmer

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 9, 2024, 1:29 PM IST

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सहायक सांख्यिकी अधिकारी (कृषि विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2024 का आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर है. इस परीक्षा में आवेदन करने वाले अभ्य​र्थी अपने आवेदन में संशोधन कर सकते हैं. हालांकि आवेदन के लिए जारी किए गए विज्ञापन की शर्तों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

rpsc ajmer
आरपीएससी, अजमेर (photo etv bharat ajmer)

अजमेर.राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सांख्यिकी अधिकारी (कृषि विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2024 का आयोजन 25 अगस्त 2024 को होगा. आयोग की ओर से अभ्यर्थियों को इस परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में उल्लेखित शर्तों के अनुसार 18 जुलाई तक अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, फोटो, जन्मतिथि और जेंडर के अतिरिक्त आवेदन में अन्य संशोधन ऑनलाइन करने का अवसर दिया जा रहा है.

आयोग के सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि ऑनलाइन संशोधन का अवसर अभ्यर्थियों के लिए सुविधा मात्र है. परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में उल्लेखित पात्रता शर्तों के अनुसार ही संशोधन मान्य होंगे. विज्ञापन की शर्तें पूर्व अनुसार ही रहेंगी. ऑफलाइन संशोधन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

पढ़ें: आरपीएससी: आरएएस मुख्य परीक्षा का इंतजार खत्म, घोषित हो गई तिथियां

ऑनलाइन संशोधन के लिए अभ्यर्थियों को ई मित्र / ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से 500 रुपए का शुल्क जमा करना होगा. आयोग के ऑनलाइन पोर्टल http://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एम्पलाइ ऑनलाइन लिंक अथवा एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर संबंधित परीक्षा में ऑनलाइन संशोधन किया जा सकेगा. इस संबंध में किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ई मेल से अथवा फोन नंबर 9352323625 और 7340557555 पर संपर्क किया जा सकता है.

बिना योग्यता के किया आवेदन तो खैर नहीं:आयोग ने चेतावनी दी कि निर्धारित शैक्षणिक योग्यता अथवा अनुभव धारण नहीं होने के बाद भी ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता के तहत कार्रवाई की जा सकती है. साथ ही आयोग की आगामी भर्ती प्रक्रियाओं से वंचित करने की कार्रवाई भी की जा सकती है. ऐसे अभ्यर्थी भी अवधि के दौरान अपना ऑनलाइन आवेदन प्रत्याहरित ( विद ड्रा ) कर सकते हैं. इसके लिए एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर माय रिक्रूटमेंट क्षेत्र के अंतर्गत संबंधित परीक्षा के समक्ष उपलब्ध विद ड्रा बटन पर क्लिक कर ऑनलाइन आवेदन वापस लिया जा सकता है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details