राजस्थान

rajasthan

2 लाख रुपए देकर की शादी, लुटेरी दुल्हन नगदी और जेवरात लेकर फरार, मामला दर्ज - bride fled with cash and jewellery

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 9, 2024, 4:22 PM IST

जयपुर में एक युवक ने नई नेवली दुल्हन पर नकदी और जेवरात लेकर फरार हो जाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है. युवक का कहना है कि शादी के लिए उसने 2 लाख रुपए दिए थे.

robber bride took away cash and jewellery
लुटेरी दुल्हन नगदी और जेवरात लेकर फरार (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर. राजधानी जयपुर में एक बार फिर से लुटेरी दुल्हन का मामला सामने आया है. एक युवक ने 2 लाख रुपए देकर शादी की. शादी के कुछ दिन बाद लुटेरी दुल्हन घर से नगदी और जेवरात लेकर भाग गई. पीड़ित का आरोप है कि शादी के बाद से ही दुल्हन झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकियां दे रही थी. पीड़ित ने करधनी थाने में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

करधनी थाने के हेड कांस्टेबल धर्मपाल सिंह के मुताबिक करधनी थाना इलाके में रहने वाले पीड़ित युवक ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि अप्रैल 2023 में पड़ोस में रहने वाली महिला ने शादी के रिश्ते के लिए लड़की बताई थी. शादी के रिश्ते की बात चलने के बाद पड़ोसन महिला लड़की की एक रिश्तेदार बुआ को बातचीत करवाने के लिए घर पर लेकर आई. इसके बाद लड़की को दिखाया गया. शादी करवाने की एवज में लड़की की बुआ ने 2 लाख रुपए की मांग की.

पढ़ें:जयपुर के फुलेरा से लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, नावां के साठ्या गैंग से है कनेक्शन, 25 लाख रुपए ठगे - Robber bride arrested

मांग के अनुसार शादी से पहले पीड़ित ने 2 लाख रुपए दे दिए. 7 अप्रैल को शादी करके लड़की को विदा कर दिया. इसके बाद पीड़ित विदाई लेकर दुल्हन को अपने साथ घर पर लेकर आया. पीड़ित का आरोप है कि शादी के दूसरे दिन से ही दुल्हन ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया. नई-नवेली दुल्हन रोजाना रुपए और अन्य चीजों की मांग करने लगी. मना करने पर झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकियां देना शुरू कर दी. 7 जुलाई को दुल्हन घर से 10 हजार रुपए नगदी, सोने-चांदी के जेवरात और अन्य सामान लेकर फरार हो गई. पीड़ित ने दुल्हन को काफी तलाश किया.

पढ़ें:लुटेरी दुल्हन: पांच लाख की नकदी व दस लाख के गहने लेकर हुई फरार - Robber bride in alwar

रिश्ता करवाने वाली महिलाओं से भी बातचीत की गई, लेकिन कोई संतोषपूर्वक जवाब नहीं मिला. इसके बाद पता चला कि लड़की की पहले भी शादी हो रखी थी. शादीशुदा होने के बावजूद भी धोखे से दूसरी शादी की गई. पीड़ित ने कोर्ट से इस्तगासा करवाकर करधनी थाने में मामला दर्ज करवाया है. कोर्ट के आदेशों के बाद 8 जुलाई को करधनी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस लुटेरी दुल्हन की तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details