उत्तराखंड

uttarakhand

निराकोट गांव पैदल मार्ग ध्वस्त, नाप रहे अतिरिक्त दूरी - road damaged in Nirakot village

निराकोट गांव को जोड़ने वाला पैदल मार्ग ध्वस्त होने से ग्रामीण परेशान हैं. ग्रामीणों को अतिरिक्त दूरी नापनी पड़ रही है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Road Damgarh In Nirkot Village
पैदल मार्ग ध्वस्त होने से लोग परेशान (Photo- ETV Bharat)

उत्तरकाशी:निराकोट गांव को जोड़ने वाले पैदल मार्ग पर निर्माणाधीन सड़क का मलबा आने से मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है. जिस कारण ग्रामीणों को अब सिल्याण गांव होते हुए पांच किमी की अतिरिक्त पैदल दूरी नापनी पड़ रही है. स्थानीय जनप्रतिनिधियों का कहना है कि इसकी सूचना विभाग को दी गई. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से लोगों में नाराजगी है.

निराकोट गांव के प्रधान जितेंद्र गुसांई और पूर्व प्रधान सत्यदेव पंवार ने बताया कि बीते दिन पूर्व जसपुर के समीप बैंड नंबर-2 पर निर्माणाधीन सड़क कटिंग के मलबे के कारण पैदल मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. तीन किमी के इस पैदल मार्ग से ही ग्रामीण सड़क तक पहुंचते हैं. मार्ग से लोग आए दिन जंगलों में चारापत्ती व खेतों के लिए जाते हैं. लेकिन मार्ग क्षतिग्रस्त होने के कारण उन्हें सिल्याण गांव से पांच किमी की अतिरिक्त पैदल दूरी नापनी पड़ रही है.

ग्रामीणों ने कहा कि इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को भी जानकारी दी गई. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. सत्यदेव पंवार ने कहा कि अगर ऐसी स्थिति में गांव में कोई बीमार या गर्भवती महिला को प्रसव के लिए ले जाना पड़ेगा तो बड़ी समस्या हो सकती है. उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से जल्द ही क्षतिग्रस्त पैदल मार्ग को दुरूस्त करने की मांग की है. इधर, लोनिवि के अवर अभियंता आशीष भारती ने कहा कि ग्रामीणों की सूचना मिल गई थी. बैठक में होने के कारण मौके पर नहीं जा पाया. मौके पर जाकर स्थिति को ठीक करवाया जाएगा.
पढ़ें-खटीमा मझोला हाईवे खस्ताहाल, लोग परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details