झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

पलामू-चतरा में विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन से चुनावी अभियान का आगाज करेगा राजद, बिहार के ये दिग्गज नेता भी करेंगे शिरकत - RJD workers CONFERENCE IN JHARKHAND

RJD Workers Conference. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजद भी तैयारियों में जुट गया है. पलामू और चतरा में राजद कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें झारखंड-बिहार के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे.

rjd-workers-conference-regarding-assembly-election-in-chatra-and-palamu
झारखंड राजद (ETV BHARAT)

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव करीब है. ऐसे में लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल अपने सबसे मजबूत गढ़ चतरा और पलामू में विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन के साथ विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की शुरुआत करेगा. राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव और मीडिया प्रभारी कैलाश यादव ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि 28 सितंबर को चतरा और 29 सितंबर को पलामू में राजद का विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन होने जा रहा है, जिसमें झारखंड राजद के साथ-साथ बिहार राजद के भी कई दिग्गज नेता शामिल होंगे.

राजद सम्मेलन में ये दिग्गज नेता करेंगे शिरकत

राजद के प्रदेश महासचिव कैलाश यादव ने बताया कि प्रस्तावित चतरा-पलामू कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व केंद्रीय मंत्री सह प्रदेश प्रभारी जयप्रकाश नारायण यादव, बिहार के पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, भोला यादव, जहानाबाद से राजद सांसद सुरेंद्र यादव और राजद नेता अभय कुशवाहा शामिल होंगे.

इसके अलावा राज्य के श्रम एवं उद्योग मंत्री सत्यानंद भोक्ता, प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार सिंह यादव, प्रदेश प्रधान महासचिव संजय प्रसाद यादव, पूर्व पर्यटन मंत्री सुरेश पासवान, प्रदेश उपाध्यक्ष अनिता यादव, प्रदेश महासचिव कैलाश यादव, महिला राजद की अध्यक्ष रानी कुमारी, युवा राजद के अध्यक्ष रंजन यादव सहित कई शीर्षस्थ नेता भाग लेंगे. इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव-तेजस्वी यादव का संदेश प्रदेश नेताओं और कार्यकर्ताओं को देकर चुनावी शंखनाद का आगाज करेंगे.

प्रदेश अध्यक्ष द्वारा कार्यक्रम के तैयारियों की मॉनिटरिंग

झारखंड प्रदेश राजद महासचिव सह मीडिया प्रभारी कैलाश यादव ने बताया कि राजद की ओर से 28 सितंबर को चतरा और 29 सितंबर को पलामू में होने वाले विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन को सफल एवं ऐतिहासिक बनाने के लिए खुद प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह यादव मॉनिटरिंग कर रहे हैं. कैलाश यादव ने बताया कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव काफी नजदीक आ गया है. इस बात की संभावना अधिक है कि चुनाव आयोग द्वारा अगले महीने में चुनाव शेड्यूल की घोषणा की जा सकती है. उन्होंने बताया कि 10 अगस्त से ही सभी जिलों में संगठन के नेताओं के द्वारा कार्यकर्ताओं के बीच संवाद कार्यक्रम किया जा रहा है.

पलामू सहित कई जिलों में राजद का मजबूत जनाधार: कैलाश यादव

राजद के प्रदेश महासचिव कैलाश यादव ने बताया कि पलामू, गढ़वा, लातेहार और चतरा जिला का समाजवादी संस्कृति और सोच से गहरा जुड़ाव रहा है. इन सभी क्षेत्रों में लंबे समय तक राजद की विचारधारा को मानने वाले ही प्रतिनिधित्व करते रहे हैं. कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित सभी मुख्य नेताओं द्वारा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार सरकार में नेता विपक्ष एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के महत्वपूर्ण संदेश को बताने का काम किया जाएगा. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को चुनावी मुहिम में संकल्प के साथ जुटने के मार्गदर्शन के साथ निर्देश भी दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: गोड्डा में जयराम की एंट्री से बनेंगे नए समीकरण, आसान नहीं होगी एनडीए और इंडिया गठबंधन की राह

ये भी पढ़ें:किसकी झोली में जाएगी देवघर विधानसभा सीट, इंडिया गठबंधन के इस दल ने पेश किया दावा

ABOUT THE AUTHOR

...view details