मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

रीवा में महिला पटवारी को लगा रिश्वत का चस्का? लोकायुक्त ने एक नहीं कई बार पकड़ा - Rewa Lokayukt Raid

लोकायुक्त पुलिस ने महिला पटवारी को 2500 रुपये रिश्वत लेते लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. खास बात यह है कि यही महिला पटवारी एक बार पहले भी लोकायुक्त द्वारा रिश्वत लेते पकड़ी जा चुकी है.

Rewa Lokayukt Raid
रीवा में महिला पटवारी रिश्वत लेते गिरफ्तार (ETV BHARAT)

रीवा।महिला पटवारी ने शिकायतकर्ता से जमीन का नक्शा पास कराने के एवज में रिश्वत की डिमांड की थी. पीड़ित द्वारा मना करने के बावजूद महिला पटवारी रिश्वत के लिए अड़ी रही. इसके बाद पीड़ित ने पटवारी की शिकायत लोकायुक्त पुलिस से कर दी. लोकायुक्त पुलिस ने जाल बिछाया और रिश्वत की दूसरी किस्त लेते लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

नक्शा पास कराने के लिए मांगी 5 हजार की रिश्वत

मामला रीवा जिले के ग्राम तेंदुन तहसील सिरमौर का है. आरोप है कि शिकायतकर्ता उमेश प्रताप सिंह से नक्शा पास करवाने के एवज में ग्राम तेंदुन हल्का में पदस्थ महिला पटवारी भारती अवधिया ने 5 हजार हजार रुपए की डिमांड की.पीड़ित उमेश प्रताप सिंह ने लोकायुत से इसकी शिकायत की. महिला पटवारी ने शिकायतकर्ता से रिश्वत के 2500 रुपए पहली किस्त में ले चुकी है. इसके बाद लोकायुक्त ने शिकायत सही पाए जाने पर मंगलवार को महिला पटवारी को रिश्वत की दूसरी किस्त 2500 रुपए लेते गिरफ्तार कर लिया.

लोकायुक्त निरीक्षक जियाउल हक (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

भोपाल में लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, ज्वाइंट रजिस्ट्रार 2 लाख रिश्वत लेते ट्रैप

अशोकनगर में महिला बाल विकास विभाग का बाबू लोकायुक्त ट्रैप में, 25% कमीशन मांगने का आरोप

8 साल पहले भी लोकायुक्त ने की थी कार्रवाई

लोकायुक्त निरीक्षक जियाउल हक के अनुसार "यह पहला ऐसा मामला नहीं है जब महिला पटवारी भारती अवधिया पर रिश्वत लेने के आरोप लगे हों. साल 2016 में गुढ़ तहसील के रीती ग्राम में हल्का पटवारी रहते हुए इसी तरह से पटवारी भारती अवधिया ने भूमि का सीमांकन करने के एवज में फरियादी से 9 हजार हजार रुपए रिश्वत की डिमांड की थी. उस दौरान भी फरियादी द्वारा पटवारी भारती अवधिया की शिकायत लोकायुक्त पुलिस से की गई थी. लोकायुत ने कार्रवाई करते हुए रिश्वत की रकम लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था."

ABOUT THE AUTHOR

...view details