झारखंड

jharkhand

पलामू के रेहला थाना प्रभारी निलंबित, महिला से पैसे लेने और धमकाने का आरोप - police station incharge suspended

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 8, 2024, 10:09 PM IST

Rehla police station incharge suspended. पलामू एसपी ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए रेहला थाना प्रभारी निलंबित कर दिया है. रेहला थाना प्रभारी संतोष कुमार दास पर एक महिला से पैसे लेने और धमकी देने का आरोप है.

rehla-police-station-incharge-suspended-of-palamu-district
रेहला थाना भवन (Etv Bharat)

पलामूः जिला के रेहला थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. रेहला थाना प्रभारी संतोष कुमार दास पर एक महिला से पैसे लेने और धमकी देने का आरोप लगा है. मेदिनीनगर का टाउन थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार 01 को रेहला का नया थाना प्रभारी बनाया गया है.

दरअसल, रेहला थाना क्षेत्र की एक महिला का जमीन एवं पारिवारिक विवाद था. इस विवाद में महिला लगातार रेहला थाना का चक्कर लगा रही थी और थाना प्रभारी से व्हाट्सएप कॉल पर बात कर रही थी. थाना प्रभारी द्वारा महिला से 50 हजार रुपए की मांग की गई थी जिसका महिला ने व्हाट्सएप कॉल का स्क्रीन रिकॉर्ड कर लिया था और वरीय पुलिस अधिकारियों से इसकी शिकायत किया था. थाना प्रभारी पर आरोप है कि महिला से उन्होंने कुछ रुपए भी ले लिए है. महिला ने मामले की शिकायत पलामू एसपी से भी की थी. व्हाट्सएप कॉल पर बातचीत का वीडियो भी वायरल हो गया था.

-रेहला थाना प्रभारी को निलंबित किया गया है, उन पर महिला से पैसे लेने के आरोप लगे है. -रीष्मा रमेशन, एसपी पलामू.

इस मामले में पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने कार्रवाई करते हुए, रेहला थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है. रेहला थाना प्रभारी संतोष कुमार दास 2018 बैच के थे और लोकसभा चुनाव से पहले रेहला में उनकी तैनाती हुई थी. रेहला थाना महत्वपूर्ण माना जाता है यह गढ़वा और पलामू जिला के सीमा पर मौजूद है. रेहला थाना नेशनल हाईवे 75 के बगल में मौजूद है और रेलवे के साथ-साथ नेशनल हाईवे के बीच सुरक्षा का कमान है.

इसे भी पढ़ें- रामगढ़ टाउन थाना के निलंबित थानेदार अजय कुमार की तबीयत बिगड़ी, आईसीयू में किया गया भर्ती - Ramgarh Police

इसे भी पढ़ें- कोडरमा में जननी सुरक्षा योजना घोटाले में बीटीटी के खिलाफ एफआईआर दर्ज, क्लर्क निलंबित, स्वास्थ्य अधिकारी भी प्रभार से हटाए गए - Janani Suraksha Yojana scam

इसे भी पढ़ें- जल जीवन मिशन में अनियमितताः गिरिडीह पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता निलंबित - Jal Jeevan Mission

ABOUT THE AUTHOR

...view details