हरियाणा

haryana

मां ने रेहड़ी लगाकर बेटी को बनाया चैंपियन, अब गोवा में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी रीनु - Haryana Bench Press Competition

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 17, 2024, 7:20 PM IST

भिवानी की रीनु प्रजापति ने गुरुग्राम में आयोजित हरियाणा स्टेट बेंच प्रेस प्रतियोगिता में 57 किलोग्राम भारवर्ग में जूनियर और सीनियर दोनों श्रेणियों में गोल्ड मेडल जीता है. रीनु की इस उपलब्धि पर आज खिलाड़ी को सम्मानित किया गया.

HARYANA BENCH PRESS COMPETITION
रेहड़ी वाले की बेटी बनी चैंपियन (Etv Bharat)

रेहड़ी वाले की बेटी बनी चैंपियन (Etv Bharat)

भिवानी: शहर के पुराना बस स्टैंड स्थित कुम्हारों का मोहल्ला निवासी रीनु प्रजापति ने अपनी मेहनत और प्रतिभा के दम पर भिवानी जिले का नाम रोशन किया है. हाल ही में गुरुग्राम में आयोजित हरियाणा स्टेट बेंच प्रेस प्रतियोगिता में रीनु ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में जूनियर और सीनियर दोनों श्रेणियों में गोल्ड मेडल जीतकर कीर्तिमान स्थापित किया है. रीनु का चयन अब गोवा में होने वाली नेशनल चैंपियनशिप के लिए भी हो गया है.

मां ने लगाई रेडीमेड कपड़ों की रेहड़ी : गौरतलब है कि रीनु प्रजापति का खेल का सफर आसान नहीं रहा. आठ साल पहले उनके पिता का निधन हो गया था. तब से उनकी मां सुमन देवी ने रोहतक गेट पर रेडीमेड कपड़ों की रेहड़ी लगाकर अपने बच्चों का पालन-पोषण किया. आर्थिक तंगी के बावजूद रीनु ने अपने सपनों को टूटने नहीं दिया और अपनी मेहनत से वह मुकाम हासिल किया. रीनु की इस बड़ी उपलब्धि के उपलक्ष में श्रीदक्ष प्रजापति महासभा, वॉक्सी साइंस एकेडमी और महात्मा ज्योतिबा फुले स्पोर्ट्स अकादमी ने एक सम्मान समारोह आयोजित किया और खिलाड़ी रीनु को नगद इनाम, फूल माला और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया.

इसे भी पढ़ें :भिवानी में चार दिवसीय जिला स्तरीय स्कूली खेल प्रतियोगिता का आयोजन

मेरे लिए गर्व का क्षण : रीनू को सम्मानित करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश प्रजापति ने कहा कि रीनु प्रजापति की मेहनत और समर्पण ने यह साबित कर दिया है कि संघर्षों के बावजूद अगर कोई अपने लक्ष्य के प्रति दृढ़ संकल्पित हो तो सफलता अवश्य मिलती है. हम सुनिश्चित करेंगे कि उसे आगे किसी भी आर्थिक कमी का सामना न करना पड़े. इस मौके पर रीनु ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत गर्व का क्षण है. उन्होंने कहा कि वे भविष्य में भी अपनी मेहनत से जिले और देश का नाम रोशन करती रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details