उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रील से बताई रेबीज कितना खतरनाक, कैसे बच सकते हैं

संजय गांधी मेडिकल कॉलेज और बीएससी नर्सिंग के छात्रों ने लिया भाग

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

Etv Bharat
विश्व रेबीज दिवस (photo credit- Etv Bharat)

लखनऊ:रविवार को विश्व रेबीज दिवस के अवसर पर डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ में राष्ट्रीय स्तर की रील मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य रेबीज की रोकथाम और नियंत्रण करना रहा. इस कार्यक्रम में संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के कॉलेज और बीएससी नर्सिंग के छात्रों ने भाग लिया.

इसे भी पढ़े-World Rabies Day : जानलेवा है रेबीज का संक्रमण, एशिया व अफ्रीकी देशों में सबसे ज्यादा खतरनाक

रेबीज दिवस 2024 के उलक्ष्य में भारत में रेबीज की रोकथाम और नियंत्रण के लिए डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ में सामुदायिक चिकित्सा विभाग द्वारा आयोजित किया गया था. इस प्रतियोगिता का उद्देश्य जनता के लिए अभिनव और आकर्षक संक्षिप्त वीडियों बनाकर जागरूकता फैलाना था. इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने विभिन्न अंतः विषय चिकित्सा पृष्ठभूमि से प्रतिनिधित्व किया. संजय गांधी पीजीआई के कॉलेज ऑफ नर्सिंग से 10 नर्सिंग छात्रों ने अभिनव और आकर्षक रील के माध्यम से अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया.

तनु दिनकर को मिला प्रथम स्थान:प्रवक्ता डॉ भुवन चंद्र तिवारी ने बताया, कि राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ ने रील प्रतियोगिता के परिणाम घोषित किये है. प्रतियोगिता में बीएससी नर्सिंग तृतीय सेमेस्टर की छात्रा तनु दिनकर ने प्रथम स्थान हासिल किया है. तीसरे सेमेस्टर के नर्सिंग विद्यार्थियों में से सूरज पटेल, गौरव और तनु दिनकर ने विशेष प्रशंसा पुरस्कार जीता.

यह भी पढ़े-हे राम! 30 साल पहले मरे किसान को आर्यावर्त बैंक ने दिया तीन लाख का लोन, 2022 के गड़बड़झाले का अब हुआ खुलासा

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details