उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आतंकी हमले में बस में सीट के नीचे छिपकर बहू-बेटे ने बचाई जान, पिता बोले- PM MODI पाकिस्तान को सिखाएं सबक - Jammu Kashmir Terror Attack

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 10, 2024, 6:36 PM IST

जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने श्रद्धालुओं को ले जा रही (Terrorist Attack Jammu Reasi) बस पर रविवार शाम को हमला कर दिया था. इसमें ड्राइवर और कंडक्टर समेत 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए.

पिता ने घायल बेटे का लिया हाल
पिता ने घायल बेटे का लिया हाल (फोटो क्रेडिट : Etv Bharat)

आतंकी हमले में घायल युवक के पिता ने दी जानकारी (वीडियो क्रेडिट : ETV Bharat)

वाराणसी :जम्मू कश्मीर के रियासी इलाके में आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं से भरी बस पर बीती शाम करीब 6:15 बजे हमला कर दिया था, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 33 लोग घायल हो गए थे. घायलों में उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों के साथ बनारस के युवा दंपति भी शामिल हैं. उनके सिर, हाथ व पैरों में चोटें आई हैं. ऐसे में बनारस में रहने वाला उनका पूरा परिवार उन्हें लेकर खासा चिंतित है. माता-पिता जहां इस घटना पर चिंता जाहिर कर रहे हैं तो वहीं, सरकार से उचित कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं.

वाराणसी के काल भैरव मोहल्ले के रहने वाले हैं अतुल :जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के हाथी गरीब के रहने वाले अतुल और उनकी पत्नी वैष्णो देवी दर्शन के लिए गए थे, जहां दर्शन करने के बाद वह शिवखोड़ी के लिए प्रस्थान कर रहे थे. इस दौरान आतंकवादियों के हमले में वह शिकार हो गए. घटना के बाद से उनके घर में कोहराम मच गया. अतुल से बातचीत के बाद परिजनों ने राहत की सांस ली. लेकिन, अभी भी उनके पिता राजेश मिश्रा इस घटना को लेकर काफी आहत हैं और पीएम मोदी से पाकिस्तान में घुसकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

सीट के नीचे छिपकर बेटे बहू ने बचाई जान :अतुल के पिता राजेश मिश्रा ने बताया कि, हमें इस घटना की सूचना टीवी से मिली. हम घटना सुनते ही सदमे में आ गए थे. लेकिन, देर रात जम्मू प्रशासन ने बेटे से हमारी बात कराई. तब जाकर के हम लोगों ने राहत की सांस ली. सुबह वीडियो कॉल पर भी बात हुई है. बेटा बहू सुरक्षित हैं. हालांकि, दोनों को चोटें बहुत आई हैं. उन्होंने बताया कि, अतुल ने बताया कि हम लोग शिवखोड़ी से दर्शन करके आ रहे थे. इस दौरान खाकी पहने हुए आतंकवादियों ने ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी. जिससे बस खाई में गिर गई और लगातार 32-33 राउंड फायरिंग की गई. इस दौरान हम लोग सीट के नीचे छिपकर अपनी जान बचाए. इस वजह से सिर, हाथ पैर में चोट आई है.

एयर स्ट्राइक कर इस घटना का जवाब दें पीएम :अतुल के पिता का कहना था कि, हमारी पीएम मोदी से मांग है कि अगर छोटा देश इजराइल हमास के साथ लड़ाई लड़ सकता है. ऐसे में पाकिस्तान बहुत छोटा देश है. भारत को एयर स्ट्राइक करके उसको सबक सिखाना चाहिए.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों पर आतंकी हमला; यूपी के 2 लोगों की मौत, मेरठ, गोंडा, बलरामपुर, गोरखपुर और वाराणसी के 24 लोग घायल - terrorist attack jammu Reasi

यह भी पढ़ें : जम्मू- कश्मीर के रियासी में आतंकी हमला, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी - Search operation

ABOUT THE AUTHOR

...view details