मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विधवा भाभी से 'संबंध' बना मौत की वजह, पढ़ें कत्ल की हैरान करने वाली कहानी - Brother killed brother in Ratlam

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 19, 2024, 4:47 PM IST

रतलाम जिले के रावटी थाना क्षेत्र में मिले एक व्यक्ति के शव के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. रावटी पुलिस ने मृतक के छोटे भाई को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. मृतक और उसकी भाभी के बीच अवैध संबंध थे. इसी वजह से छोटे भाई ने मंझले भाई की हत्या कर दी.

YOUNGER BROTHER KILL ELDER BROTHER IN RATLAM
रतलाम में भाई बना भाई का बैरी (Etv Bharat)

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जहां एक छोटे भाई ने अपने बड़े भाई की लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतक पर आरोप है कि वह अपने से बड़े भाई की विधवा पत्नी से बातचीत करता था. ये बात सबसे छोटे भाई को नागवार गुजरी तो उसने इस वारदात को अंजाम दे दिया. अब आपको पूरी कहानी सिलसिलेवार तरीके से बताते हैं.

भाईयों के बीच आपस में था खूब प्रेम

रतलाम जिले का एक रावटी थाना है. इसी थाना क्षेत्र के एक गांव में जहां एक आदिवासी परिवार रहता था. इस परिवार में मां बाप और 3 लड़के थे. तीनों भाईयों में खूब बनती थी. साल दर-दर साल बीतते गए. फिर कुछ सालों बाद में बड़े भाई दीनानाथ की शादी पड़ोसी गांव में एक लड़की से तय कर दी गई. दोनों की शादी खूब धूमधाम से हुई. अब परिवार की संख्या 5 से बढ़कर 6 हो चुकी थी. शादी के कुछ दिनों बाद ही घर में विवाद होने लगा. इस वजह से सभी ने बंटवारा कर लिया. इसके कुछ सालों के बाद ही मां-बाप की मौत हो गई.

पति की मौत के बाद भाभी-देवर में शुरू हुआ प्रेम-प्रसंग

अब बड़े भाई के घर में दो बच्चे जन्म ले चुके थे. बच्चों के जन्म लेने के कई सालों बाद बड़े भाई दीनानाथ की एक दिन सामान्य मौत हो गई. उसकी मौत के कुछ दिनों बाद ही भाभी के प्रति मंझले भाई अर्जुन की निगाहें बदल चुकी थी. ये सब कुछ एकतरफा नहीं चल रहा था, यानि पति के चिता की राख ठंडी भी नहीं हुई थी. उधर, भाभी और देवर के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो चुका था. धीरे-धीरे दोनों के बीच बातचीत और मेल मुलाकात का दौर शुरू हो गया. इस अधपकी खिचड़ी की दुर्गंध पूरे गांव में भूसे में लगी आग की तरह धीरे-धीरे फैल रही थी. अब भाभी और देवर के बीच फोन पर घंटों-घंटों तक बातचीत होती थी.

छोटे भाई ने की बड़े भाई की हत्या

इसी बीच एक दिन सबसे छोटे भाई प्रमोद को अपने भाई अर्जुन और भाभी के बीच चल रही काली करतूतों का कानाफूसी के जरिए पता चल गया. इसके बाद नाराज प्रमोद ने 14 और 15 जुलाई की रात को अर्जुन के घर पहुंचकर लाठी से हमला कर दिया. इसके बाद गंभीर रूप से घायल भाई को घर के कमरे में धकेलकर प्रमोद अपने घर चला गया. फिर 15 जुलाई को आरोपी प्रमोद ने ही पुलिस थाने पर जाकर सूचना दी कि उसका बड़ा भाई अपने घर में मृत पड़ा मिला है.

ये भी पढ़ें:

नाजायज रिश्ते...अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग, फिर भाजपा नेता की हत्या, मर्डर मिस्ट्री से यूं उठा पर्दा

अवैध संबंध बचाने के लिए पत्नी ने की पति की हत्या, पांच को आजीवन कारावास

बुरहानपुर पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा, अवैध संबंध में हुई थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

इस तरह हुआ मामले का खुलासा

रावटी थाना पुलिस ने जब मृतक का पोस्टमार्टम करवाया तो सिर में आई गंभीर चोटों की वजह से मृतक की मृत्यु होना पाया गया. पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली कि मृतक अर्जुन और आरोपी प्रमोद सगे भाई हैं, ये दोनों ही अविवाहित हैं. अर्जुन अपने घर पर अकेला रहता था. संदेह होने पर पुलिस ने जब आरोपी छोटे भाई से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया. रावटी थाना पुलिस ने घटनास्थल से प्राप्त साक्ष्य व पीएम रिपोर्ट के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त लाठी भी जप्त कर ली है. ये जानकारी रावटी थाना पुलिस के द्वारा प्रेस नोट जारी कर दी गई है.

नोटः इस मामले में सभी लोगों के नाम काल्पनिक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details