मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बुलडोजर के सामने लोगों का हाईवोल्टेज ड्रामा, फिर भी नहीं रुका नगर निगम

रतलाम के श्रीमाली वास में अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम के साथ लोगों ने किया विवाद, सड़क में बनाया था टीन शेड

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 8 hours ago

RATLAM ONE DAY ONE ROAD CAMPAIGN
रतलाम के श्रीमाली वास में अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम (ETV Bharat)

रतलाम: श्रीमाली वास में सड़क पर किए गए अतिक्रमण को हटाने पहुंची नगर निगम की टीम को खासी मशक्कत करनी पड़ी. यहां नगर निगम की टीम एक गली के मुहाने पर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर बनाए गए शेड को गिराने पहुंची थी, लेकिन अतिक्रमण करने वाले परिवार ने हंगामा खड़ा कर दिया. परिवार के लोग बुलडोजर के आगे खड़े हो गए. हालांकि, डेढ़ घंटे तक चले ड्रामे के बाद स्थानीय पुलिस की मदद से नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण हटा दिया.

अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम के साथ विवाद

दरअसल, रतलाम एसपी अमित कुमार की पहल पर एक दिन एक सड़क अभियान के तहत स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण को हटाने का काम नगर निगम की टीम कर रही है. शहर के श्रीमाली वास क्षेत्र में सड़क पर गाड़ियां रखने के लिए बीच सड़क पर कुछ लोगों ने टीन शेड का निर्माण करवा लिया था, जिसकी शिकायत मिलने पर नगर निगम का अमला अतिक्रमण हटाने पहुंचा. तभी अतिक्रमणकर्ताओं ने अतिक्रमण हटाने का विरोध करते हुए विवाद करना शुरू कर दिया. अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रहे लोगों का कहना था कि यह अतिक्रमण नहीं है और हमने नगर निगम द्वारा दिए गए नोटिस का जवाब भी दिया है.

ये भी पढ़ें:

मुरैना में चला बुलडोजर, दबंगों ने किया था 2 करोड़ की सरकारी जमीन पर अतिक्रमण

इंदौर में गरजा प्रशासन का बुलडोजर, 6 फैक्ट्री और भवनों को किया जमींदोज, जानें क्या है मामला

हंगामे के बाद हटाया गया अतिक्रमण

करीब डेढ़ घंटे तक चले हंगामे के बाद अतिक्रमण कर बनाए गए टीन शेड को हटा दिया गया. सिटी इंजीनियर जी के जायसवालने बताया, '' बीच सड़क पर ही अतिक्रमण करने पर नगर निगम द्वारा नोटिस देकर अतिक्रमण को हटाने की जानकारी दे दी गई थी. इसके बाद यहां कार्रवाई की गई है. शहर में यातायात व्यवस्था में अवरोध बन रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए निगम की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी.'' बहरहाल शहर में नगर निगम अवैध तबेलो और अतिक्रमण पर अब नगर निगम का बुलडोजर अब लगातार चलने लगा है. नगर निगम की टीम पुलिस विभाग के साथ भी ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए स्थाई एवं अस्थाई अतिक्रमण लड़ाई की मुहिम चला रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details