मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रतलाम में अधिकारी ने आत्महत्या का किया प्रयास, शोषण का लगाया आरोप - Ratlam Nagar Nigam Officer Suicide

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 4, 2024, 5:12 PM IST

रतलाम नगर निगम कार्यालय में कर्मचारियों के ही काम नहीं हो रहे हैं. इससे दुखी होकर एक अधिकारी ने आत्महत्या करने का प्रयास किया. वहीं, निगम अधिकारी ने वित्त विभाग के अधिकारी पर शोषण करने का आरोप लगाते हुए यह घातक कदम उठाया.

RATLAM NAGAR NIGAM OFFICER SUICIDE
अधिकारी ने दुखी होकर की आत्महत्या की कोशिश (ETV Bharat)

रतलाम:मध्य प्रदेश के रतलाम नगर निगम के प्रभारी कार्यालय अधीक्षक को ही अपना काम करवाने के लिए आत्महत्या तक का प्रयास करना पड़ गया है. उन्होंने आरोप लगया कि वित्त विभाग के अधिकारी अपने कर्मचारियों का शोषण कर रहे हैं. इसलिए उन्हें अपने ही कार्यालय में धरना और प्रदर्शन करना पड़ रहा है. घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें प्रभारी कार्यालय अधीक्षक गोपाल झालीवाल रोते हुए जहरीला पदार्थ खाने का प्रयास कर रहे हैं. साथी कर्मचारियों ने उन्हें ऐसा करने से रोक लिया.

रतलाम नगर निगम कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन (ETV Bharat)

सुनवाई ना होने से अधिकारी परेशान

चौथे समयमान वेतनमान रोके जाने से परेशान कर्मचारी निगम कार्यालय में प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान प्रभारी कार्यालय अधीक्षक गोपाल झालीवाल ने प्रभारी लेखपाल विजय बालोत्रा पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. इस घटना के बाद नगर निगम में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में निगम उपायुक्त नाराज कर्मचारियों को अपने केबिन में लेकर गए और उनकी समस्या का तुरंत समाधान किए जाने का आश्वासन दिया है.

यहां पढ़ें...

पति से झगड़े के बाद महिला ने उठाया खौफनाक कदम, अपने ही 4 बच्चों को उतारा मौत के घाट

जबलपुर के भेड़ाघाट में रेलकर्मी ने पूरे परिवार के साथ की आत्महत्या, मृतकों में 6 साल व 3 महीने की बेटियां भीं

प्रभारी कार्यालय अधीक्षक ने की जान देने की कोशिश

दरअसल, बुधवार को सुबह नगर निगम में कार्यालय अधीक्षक गोपाल झालीवाल एक दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों के साथ लेखपाल के ऑफिस के सामने प्रदर्शन कर रहे थे. इन कर्मचारियों का चौथा समयमान वेतनमान बीते 2 महीने से उन्हें नहीं दिया जा रहा था. निगम आयुक्त के निर्देश दिए जाने के बाद भी जब कर्मचारियों की समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो परेशान होकर यह कर्मचारी प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान धरना दे रहे प्रभारी कार्यालय अधीक्षक ने जान देने की कोशिश की. इसके पहले ही आसपास के लोगों की नजर उन पर पड़ गई और लोगों ने उनसे जहर की गोलियां छीन कर उन्हें मौके से अलग किया. घटना के बाद रतलाम नगर निगम में हंगामा मच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details