मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नहीं रहे भारत के अनमोल 'रतन', सीएम मोहन यादव समेत एमपी के दिग्गजों ने जताया गहरा दुख

86 वर्ष की उम्र में देश के सबसे दरियादिल कारोबारी रतन टाटा का निधन, पूरे देश में शोक की लहर

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

RATAN TATA PASSED AWAY
नहीं रहे रतन टाटा (Etv Bharat)

भोपाल :देश व दुनिया के सबसे मशहूर अरबपति कारोबारी रतन टाटा इस दुनिया में नहीं रहे. पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे 86 वर्षीय रतन टाटा को उनकी हेल्थ कंडीशन के चलते पिछले दिनों मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हो गया. उन्हें उम्र संबंधी मेडिकल कंडीशन के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रतन टाटा के निधन पर देश की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश व दुनिया की तमाम हस्तियों ने गहरा शोक जताया है. वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत तमाम नेताओं ने रतन टाटा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा-

'' देश के सुप्रसिद्ध उद्योगपति और टाटा संस के मानद चेयरमैन श्री रतन टाटा जी का निधन उद्योग जगत ही नहीं, अपितु समस्त भारतवासियों के लिए अपूरणीय क्षति है. आज देश ने एक महान उद्योगपति के साथ ही बेहद संवेदनशील, राष्ट्रसेवा एवं मानवता के प्रति सदैव समर्पित शख्सियत को खोया है. उनके जाने से भारत ही नहीं, बल्कि विश्व उद्योग जगत में एक रिक्तता सदैव रहेगी. देश के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय रहेगा. बाबा महाकाल से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत पुण्य आत्मा को अपने परमधाम में स्थान देंवे, साथ ही शोकाकुल हर व्यक्ति को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति दें. ॐ शांति!

मां भारती ने अपना महान सपूत खोया : शिवराज

मशहूर कारोबारी रतन टाटा के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री व मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, '' आज मां भारती ने रतन टाटा जी के रूप में अपना एक महान सपूत खो दिया है. इस दु:खद समाचार से हृदय द्रवित है, मन उदास है. रतन जी देश के 'रत्न' थे. उन्होंने भारतीय उद्योग जगत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया. वह देश के विकास के लिए सदैव समर्पित रहे और समाज में बेहतर बदलाव के लिए कई अभूतपूर्व कार्य किए. मैं उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं. वह सदैव हमारी यादों में रहेंगे. ॐ शांति!

उद्योग जगत के लिए अपूरणीय क्षति : वीडी शर्मा

रतन टाटा के निधन पर मध्यप्रदेश के भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, '' प्रसिद्ध उद्योगपति, महान देशभक्त व पद्म विभूषण से सम्मानित श्री रतन टाटा जी का दुःखद निधन उद्योग जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. विभिन्न सामाजिक कार्यों और उद्योग जगत को नई दिशा देने में उनका योगदान अविस्मरणीय है. ईश्वर दिव्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें.''

राष्ट्र निर्माण में उनका अतुलनीय योगदान : कमलनाथ

पूर्व सीएम व वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा, '' देश के प्रतिष्ठित उद्योगपति और समाजसेवी पद्म विभूषण श्री रतन टाटा के निधन पर मैं गहरा शोक व्यक्त करता हूं. अपनी औद्योगिक दक्षता से उन्होंने राष्ट्र निर्माण में अतुलनीय योगदान दिया. उनके निधन से देश ने एक प्रतिबद्ध औद्योगिक नेतृत्व खो दिया है. ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे और परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे. ॐ शान्ति

खबर अपडेट हो रही है

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details