राजस्थान

rajasthan

दौसा में दुष्कर्म के तीन मामले दर्ज, पुलिस कर रही मामलों को छुपाने का काम, आरोपियों के नाम रखे जा रहे गुप्त - Rape cases are increasing in Dausa

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 30, 2024, 1:34 PM IST

दौसा जिले के अलग-अलग थानों में सोमवार देर शाम तीन दुष्कर्म के मामले दर्ज हुए हैं. इसमें एक मामला गैंगरेप का है. दौसा पुलिस ने तीनों ही मामलों में पीड़िताओं की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Rape cases are increasing in Dausa
दौसा में दुष्कर्म के तीन मामले दर्ज (PHOTO ETV Bharat Dausa)

दौसा: जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाने में दर्ज हुए मामले में नाबालिग पीड़िता ने रिश्ते में लगने वाले मामा और उसके दोस्त पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. महिला थाने में दर्ज हुए मामले में 27 वर्षीय पीड़िता महिला ने एक युवक पर शादी का और नौकरी लगवाने का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. साथ ही मानपुर थाने में दर्ज हुए मामले में नाबालिग पीड़िता ने पड़ोसी और उसके अन्य दोस्तों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. इधर, जिले में लगातार हो रहे दुष्कर्म के मामले में अब पुलिस आरोपियों के नाम छुपाने में लगी हुई है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या पुलिस आरोपियों को बचाना चाहती है?

मामा ने दोस्त के साथ मिलकर किया रेप: मेहंदीपुर बालाजी थाना प्रभारी गौरव प्रधान ने बताया कि एक युवती ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है. पीड़िता का आरोप है कि आरोपी रिश्ते में मामा लगता है. उसने बालाजी कस्बे की एक होटल में ले जाकर उसके साथ जबरन कई बार दुष्कर्म किया. इस दौरान मामा का दोस्त भी उसके साथ मौजूद रहा.थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता की रिपोर्ट के आधार पॉक्सो एक्ट ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें: सरकारी नौकरी का झांसा देकर युवती का चार वर्ष से आरोपी कर रहा था यौन शौषण, मुकदमा दर्ज

महिला को शादी और नौकरी का झांसा दिया:दूसरा मामला जिले के महिला थाने का है. थाना प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि 27 वर्षीय पीड़िता ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है. इसमें पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपी शादी करने और नौकरी लगवाने का झांसा देकर पिछले डेढ़ साल से लगातार दुष्कर्म कर रहा है. ऐसे में आरोपी के इरादों का पता चलने के बाद पीड़िता ने महिला थाने में आरोपी के मामला दर्ज किया है. महिला थाना प्रभारी संजय शर्मा ने आरोपी का नाम होने की जानकारी से इंकार किया है. उनका कहना है कि मामले में पीड़िता की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.इसी प्रकार तीसरा मामला जिले के मानपुर थाना क्षेत्र का है. यहां थाना क्षेत्र की एक नाबालिग युवती से पड़ोसी ने ही दुष्कर्म किया. वहीं पुलिस के अनुसार पीड़िता ने आरोपी के दोस्तों पर भी दुष्कर्म का आरोप लगाया है.

पुलिस के पास नहीं जानकारी:इन मामलों में पुलिस के पास पूरी जानकारी नहीं थी. पुलिस मामले में ज्यादा जानकारी देने से इंकार कर रही है. मानपुर थाना प्रभारी सुरेश कुमार ने बताया कि मामले में उनके पास ज्यादा जानकारी नहीं है. ऐसे में महिला थाने में और मानपुर थाने में दर्ज मामले में थाना प्रभारी के पास मामले की पूरी जानकारी नहीं होना दुष्कर्म के मामले में सवाल खड़ा करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details