मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ब्यावरा के ग्रामीण इलाके में तेंदुए से दहशत, महिला पर किया हमला

राजगढ़ के एक गांव में तेंदुए ने घर में घुसकर महिला पर हमला कर दिया. वन विभाग की टीमें तेंदुए की तलाश में जुटी हैं.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Rajgarh Beawar Leopard
ब्यावरा के ग्रामीण इलाके में तेंदुए से दहशत (ETV BHARAT)

भोपाल।राजगढ़ जिले के ब्यावरा डिवीजन के अंतर्गत आने वाले महराजखेड़ा गांव में तेंदुए का आतंक है. तेंदुए ने एक घर में घुसकर रूपा बाई अहिरवार पर हमला कर दिया. वन विभाग की टीम ड्रोन से तेंदुए की सर्चिंग कर रही है. घायल महिला को परिजनों ने ब्यावरा के सिविल अस्पताल में भर्ती किया. यहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है. उधर, गांव और आसपास तेंदुए से ग्रामीणों में दहशत है.

ग्रामीणों के अनुसार गांव के बाहर 8 तेंदुए

ग्रामीणों का कहना है कि गांव के आसपास एक दो नहीं बल्कि 8 तेंदुए हैं, जिसकी शिकायत वे वन विभाग से पूर्व में भी कर चुके हैं. गांव के जमना लाल अहिरवार ने बताया कि तेंदुआ यहीं घूम रहा है. गांव के बाहर लगभग 8 तेंदुए घूम रहे हैं. तेंदुए आए दिन गाय, हिरण सहित अन्य जानवरों को अपना शिकार बना रहे हैं, लेकिन अब‌ ये जानवरों के बाद अब इंसानों पर भी हमला करने लगे हैं. तेंदुए के गांव में होने को लेकर हमने पूर्व में भी प्रशासन को अवगत कराया था, लेकिन प्रशासन के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई.

ब्यावरा के ग्रामीण इलाके में तेंदुए का वीडियो बनाया (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

ड्यूटी पर जा रहे कर्मचारियों के सामने आ धमका तेंदुआ, बैतूल के पाथाखेड़ा में सर्चिंग शुरू

शिवपुरी के रिहायशी इलाके में दिखा तेंदुआ, कार चालक ने कैमरे में किया कैद

ग्रामीण इलाके को छान रही है वन विभाग की टीम

वहीं, तेंदुए के हमले के बाद वन विभाग की टीम सर्चिंग के लिए गांव में पहुंची. गौरतलब है कि महाराज खेड़ा गांव में तेंदुए के हमले का मामला सामने आने के बाद ट्रैक्टर पर सवार होकर गांव के ही एक युवक ने तेंदुए का वीडियो भी बनाया है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वन विभाग की टीम भी इसी वीडियो फुटेज के आधार पर पूरे‌ ग्रामीण इलाके में छान-बीन कर रही है. वन‌ विभाग के एसडीओ राजीव दुबे का कहना है "महाराज खेड़ा गांव में तेंदुए की सूचना मिली है, इस पर वन विभाग की टीम को सर्चिंग के लिए भेजा गया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details