मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आज दिग्विजय सिंह के गढ़ में दहाड़ेंगे भाजपा के चाणक्य अमित शाह, 'राजा साहब' के प्रचार से कांग्रेस के दिग्गज दूर - AMIT SHAH IN RAJGARH

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 26, 2024, 8:14 AM IST

Updated : Apr 26, 2024, 9:07 AM IST

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को मध्यप्रदेश के राजगढ़ पहुंचेंगे. जहां खिलचीपुर में राजगढ़ से भाजपा प्रत्याशी रोडमल नागर के पक्ष में एक विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे. वहीं कांग्रेस ने इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को टिकट दिया है. राजगढ़ लोकसभा सीट पर 7 मई को वोटिंग होगी.

AMIT SHAH IN RAJGARH
राजगढ़ में अमित शाह

राजगढ़।लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के दौरे जारी हैं. इसी बीच मध्यप्रदेश के राजगढ़ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पधार रहे हैं. गौरतलब है कि मध्यप्रदेश सहित देश में चर्चित राजगढ़ लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी के लिए अहम बन गई है, क्योंकि इस बार यहां से भाजपा के दो बार से सांसद रोडमल नागर के सामने कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा है. राजगढ़ को दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है.

विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे अमित शाह

शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजगढ़ लोकसभा के दौरे पर होंगे, वे जिले के खिलचीपुर में राजगढ़ से भाजपा प्रत्याशी रोडमल नागर के पक्ष में एक विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे. जिसकी तैयारियां भाजपा व अधिकारियों के द्वारा पूरी कर ली गई हैं. वहीं सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा खिलचीपुर की ओर आने वा जाने वाले रूट को डायवर्ट किया गया है. साथ ही सभा स्थल के आसपास ड्रोन उड़ाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. आपको बता दें कि देर रात अमित शाह भोपाल पहुंच चुके है और वे शुक्रवार की दोपहर 11 बजे के लगभग हेलीकॉप्टर के माध्यम से राजगढ़ जिले में बनाए गए हेलीपैड पर पहुंचेंगे और स्टेडियम ग्राउंड में आयोजित एक विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे.

आज दिग्विजय सिंह के गढ़ में दहाड़ेंगे भाजपा के चाणक्य अमित शाह

ये भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर वोटिंग शुरु, वीडी शर्मा सहित कई दिग्गज मैदान में

खराब है दिग्विजय सिंह का आने वाला वक्त, कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वॉइन करने वाले सुरेश पचौरी की भविष्यवाणी

जीतू पटवारी के अलावा प्रचार में नहीं पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता

आपको बता दें कि भाजपा की ओर से यहां कई राष्ट्रीय स्तर के नेता प्रचार प्रसार कर रहे हैं. मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित कई नेता राजगढ़ आकर प्रचार प्रसार कर चुके हैं. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के पक्ष में जीतू पटवारी के अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने कोई दौरे नहीं किए हैं. दिग्विजय सिंह पूर्व में भी राजगढ़ से सांसद रह चुके हैं और वे 33 वर्ष के बाद फिर से मैदान में हैं. चुनाव आयोग की तरफ से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक राजगढ़ लोकसभा सीट पर 7 मई को वोटिंग होगी और 4 जून को चुनाव का रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

Last Updated : Apr 26, 2024, 9:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details