राजस्थान

rajasthan

दुल्हन ने विदाई को रोककर किया मतदान, वर-वधु ने साथ में डाला वोट - Rajasthan Lok sabha election 2024

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 19, 2024, 3:55 PM IST

Lok sabha election 2024, प्रदेश में पहले चरण के चहत 12 सीटों पर मतदान जारी है. युवा से लेकर महिलाएं और बुजुर्ग बढ़-चढ़कर इस लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा ले रहे हैं. इसी क्रम में नई नवेली दुल्हनों ने भी विदाई से पहले वोट दिया.

Newly married bride cast her vote
Newly married bride cast her vote

जयपुर.प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. सुबह 7 बजे से ही मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं. लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी निभाने के लिए दुल्हन ने अपनी विदाई रुकवाकर पहले मतदान किया और फिर विदाई हुई.

आमेर रोड निवासी दिव्या सेन ने विदा होने से पहले अपने मताधिकार का प्रयोग किया. दिव्या का विवाह 18 अप्रैल को हुआ और 19 अप्रैल को सुबह विदा होने से पहले नगर निगम कॉलोनी स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपना वोट दिया. दिव्या ने बताया कि जिस तरह से अपने जीवनसाथी को चुना है. ठीक इसी तरह अच्छे सरकार का चुनाव करने के लिए देश हित में मतदान किया है. सभी को मतदान जरूर करना चाहिए. वहीं, दूल्हे निशिन ने भी मतदान को प्राथमिकता दी और कहा कि हमारे वोट से अच्छा नेता बने.

पढ़ें. प्रदेश की 12 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, चूरू के गांव रामपुरा में कांग्रेस बूथ एजेंट से मारपीट

दुल्हन ने निभाई लोकतंत्र में भागीदारी :जयपुर के मोहनपुरा में दुल्हन ने ससुराल जाने से पहले लोकतंत्र में भागीदारी निभाई. दुल्हन ममता मोर्य की शादी 18 अप्रैल को हुई थी, 19 अप्रैल को मतदान के दिन विदाई होनी थी. विदाई से पहले दुल्हन ममता मोर्य मोहनपुरा स्थित मतदान केंद्र पर पहुंची. शादी के जोड़े में ही मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया. अपना फर्ज निभाने के बाद ससुराल के लिए विदाई हुई.

दूल्हे को साथ लेकर मतदान करने पहुंची दुल्हन :नीमकाथाना में शादी के बाद ससुराल नहीं जाकर दुल्हन ने पहले मतदान केंद्र पहुंचकर वोट किया. दुल्हन दूल्हे को साथ लेकर नीमकाथाना के बूथ नंबर 188 में जाकर मतदान किया. मतदान करने पर निर्वाचन विभाग की ओर से नव विवाहित वर-वधू को प्रमाण पत्र दिया गया. इसके बाद दुल्हन विदा होकर अपने ससुराल गई.

दूल्हे ने बारात से पहले मतदान को दी प्राथमिकता :वहीं,नागौर के कुचामन सिटी में एक दूल्हे ने अपनी बारात रवाना होने से पहले मतदान को प्राथमिकता दी. दूल्हे ने पहले वोट किया और फिर बारात को रवाना किया. पहले चरण में सुबह 7 से शाम 6 बजे तक जयपुर, जयपुर ग्रामीण, अलवर, भरतपुर, सीकर, झुंझुनू, चूरू, बीकानेर, श्रीगंगानगर, दोसा, करौली- धौलपुर और नागौर लोकसभा सीट के लिए मतदान हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details