राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: भाजपा ने दौसा से किरोड़ी के भाई को उतारा, कांग्रेस बोली-मंत्रीजी की भवानी जाग गई

मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले डॉ. किरोड़ीलाल मीना के भाई जगमोहन को दौसा से टिकट मिलने पर कांग्रेस ने किरोड़ी पर तंज कसा है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 11 hours ago

राजस्थान उपचुनाव
राजस्थान उपचुनाव (फाइल फोटो)

जयपुर.मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीना के भाई जगमोहन मीना को उपचुनाव में भाजपा ने दौसा से प्रत्याशी बनाया है. इस पर कांग्रेस ने कहा, मंत्रीजी की भवानी जाग गई. अब मंत्रीजी मंत्री ही रहेंगे. दरअसल, किरोड़ीलाल मीना के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस लगातार यह सवाल उठा रही है कि सरकार न तो उनका इस्तीफा स्वीकार कर रही है और न ही अस्वीकार कर रही है. अब जगमोहन मीना को दौसा से टिकट मिला तो कांग्रेस ने एक बार फिर डॉ. किरोड़ीलाल मीना की मंशा पर सवाल उठाए हैं. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के X हैंडल से किया गया पोस्ट अब सियासी गलियारों में चर्चा में है. इस पोस्ट में लिखा है, विरोध और इस्तीफा भी एक कला, भाई का 'टिकट था असली मसला, मंत्रीजी की भवानी जाग गई, मतलब.. अब मंत्री जी, मंत्री ही रहेंगे.

किरोड़ी ने कहा था- भवानी जागेगी तब मानूंगा : दरअसल, डॉ. किरोड़ीलाल मीना ने एक धार्मिक कार्यक्रम में अपने इस्तीफे की जानकारी सार्वजनिक की थी. इसके बाद पार्टी की ओर से उन्हें मनाने की कवायद की गई. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ ने कई बार मीडिया में कहा कि किरोड़ीलाल मंत्री हैं और रहेंगे. हालांकि, इसके बाद भी किरोड़ीलाल मीना ने कई बार कहा था कि वे अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे. एक बार पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा था, जब भवानी जागेगी, तब मान जाऊंगा.

इसे भी पढ़ें: विधानसभा उपचुनाव : बीजेपी ने राजस्थान की 6 सीटों पर की प्रत्याशियों की घोषणा, चौरासी सीट पर निर्णय बाकी

कैबिनेट बैठक में पहुंचे थे, इस्तीफा वापस से इनकार : पिछले दिनों भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक में अचानक डॉ. किरोड़ीलाल मीना पहुंचे तो यह माना जाने लगा कि उन्होंने इस्तीफा वापस लेने का मन बना लिया है. हालांकि, इसके बाद उन्होंने कहा था कि वे एसआई भर्ती रद्द करवाने की मांग को लेकर कैबिनेट मीटिंग में गए थे. अब उनके भाई को टिकट मिलने के बाद एक बार फिर सबकी नजरें किरोड़ीलाल मीना पर रहेंगी कि इस्तीफे को लेकर वे क्या कहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details