राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: उपचुनाव का रण : बीजेपी प्रत्याशी रेवंत राम डांगा बोले- खींवसर का रुका हुआ विकास होगा पूरा

खींवसर विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी रेवंतराम डांगा की ईटीवी भारत से खास बातचीत.

रेवंतराम डांगा
रेवंतराम डांगा की ईटीवी भारत से खास बातचीत (ETV Bharat GFX)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

नागौर :प्रदेश में हो रहे सात विधानसभा सीटों के उपचुनाव की चौसर बिछ चुकी है. सभी दल और प्रत्याशी चुनाव जीतने की जुगत में जुट गए हैं. खींवसर विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी रेवंतराम डांगा भी चुनाव प्रचार के मैदान में कूद चुके हैं. बुधवार को चुनाव प्रचार के दौरान रेवंतराम डांगा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान डांगा ने खींवसर के मुद्दों पर अपनी बात रखी. साथ ही डांगा ने कहा कि इस बार "मैं नहीं खींवसर की जनता चुनाव लड़ रही है." साथ ही कहा कि खींवसर की जनता 20 साल तक विपक्ष में रही है. ऐसे में जनता भी सत्ता में आना चाह रही है. डांगा ने खींवसर के मुद्दों पर भी बातचीत की.

किसानों को मिले खनन के पट्टे :रेवंत राम डांगा ने कहा कि खींवसर में कई तरह की समस्याएं हैं. यहां बड़ी कंपनियां लाइमस्टोन का खनन कर रही हैं. खींवसर की जनता व किसान चाहते हैं कि उनके खेतों में वो खुद खनन कर सकें. इसके लिए छोटे किसानों को पट्टे जारी किए जाएं. अगर किसानों को खनन के पट्टे मिलेंगे तो सरकार को भी राजस्व ज्यादा मिलेगा और किसानों का भी भला होगा. डांगा ने कहा कि अगर वह विधायक बने तो इसके लिए पुरजोर प्रयास करेंगे कि छोटे किसानों को खनन के पट्टे जारी किए जा सकें. साथ ही खींवसर के अनेक गांव,ढाणी इंदिरा गांधी नहर परियोजना के पानी से वंचित हैं. इसे लेकर भी डांगा ने कहा कि पेयजल की किल्लत दूर करना भी उनकी प्राथमिकता रहेगी.

भाजपा के प्रत्याशी रेवंतराम डांगा (ETV Bharat Nagore)

इसे भी पढ़ें-Rajasthan: Khinwsar By Election : बीजेपी प्रत्याशी डांगा बोले- मैं नहीं पूरा खींवसर लड़ रहा चुनाव

25 अक्टूबर को नामाकंन :भाजपा प्रत्याशी रेवंतराम डांगा ने कहा कि वो 25 अक्टूबर को अपना नामाकंन दाखिल करेंगे. नामांकन दाखिल करने के दौरान राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ मौजूद रह सकते हैं. वहीं, भाजपा के कई मंत्री व नेता भी मौजूद रहेंगे. रेवंतराम डांगा से जब पूछा गया कि आपका तो अपने ही पुराने साथी हनुमान बेनीवाल से दूसरी बार मुकाबला है, पिछली बार आप थोड़े से अंतर से पीछे रह गए थे, इस पर डांगा ने कहा कि इस बार बीजेपी की जीत होगी, खींवसर के सभी इलाको में जनता का समर्थन उन्हें मिल रहा. खींवसर में आरएलपी से प्रत्याशी चाहे कोई हो लेकिन आरएलपी का मुख्य चेहरा हनुमान बेनीवाल ही रहने वाले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details