उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड के इन पांच जिलों में झमाझम बारिश के आसार, देहरादून में कुहासा बढ़ा सकता है टेंशन

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पांच पर्वतीय जिलों में बारिश का अंदेशा जताया है. जबकि देहरादून में कुहासा लोगों की परेशानी बढ़ा सकता है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Uttarakhand rain
उत्तराखंड में बारिश का अंदेशा (Photo-ETV Bharat)

देहरादून:उत्तराखंड में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है. सुबह-शाम ठंड ने दस्तक दे दी है. वहीं दिन के समय लोग गुनगुनी धूप का आनंद लेते दिखाई दे रहे हैं. वहीं मौसम विभाग ने आज प्रदेश के पांच पर्वतीय जिलों में गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान जताया है. साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहने की भविष्यवाणी की है.

पांच जिलों में बारिश का अंदेशा:मौसम विभाग ने प्रदेश के के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की से हल्की बारिश होने का अंदेशा जताया है. जबकि प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान जताया है. बात राजधानी देहरादून की करें तो यहां सुबह के समय कुहासा छाये रहने की संभावना है. जबकि आसमान मुख्यतः साफ रहने से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. वहीं अधिकतम तथा न्यूनतम तापमान क्रमशः 30°C एवं 17°C के लगभग रहने
की संभावना है.

सुबह-शाम ठंड ने दी दस्तक:गौर हो कि प्रदेश के कई जिलों में हल्के बादल से धूप और छांव का सिलसिला जारी है.प्रदेश के पहाड़ी जिलों में मौसम में बदलाव आने के बाद लोगों के गर्म कपड़े निकाल लिए हैं. प्रदेश में दिन और रात में तापमान में अंतर बढ़ गया है. वहीं तापमान गिरने के कारण सुबह, शाम और रात को हल्की ठिठुरन पड़ने लगी है. जबकि बीते दिनों प्रदेश के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई, जिस कारण निचले इलाकों में तापमान में गिरावट आ गई. वहीं मैदानी क्षेत्रों में दिन के समय चटक धूप खिलने से गर्मी हो रही है.
पढ़ें-उत्तराखंड के किसानों के लिए खुशखबरी, एक हफ्ते तक नहीं हैं बारिश के आसार, जल्दी कर लें ये काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details