राजस्थान

rajasthan

जयपुर में बारिश का दौर जारी, सीएम के विधानसभा क्षेत्र में भरभरा कर गिरी घर की दीवार - Heavy Rrain Alert

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 3, 2024, 6:20 PM IST

Heavy Rrain Alert, दो दिन की बारिश में ही राजधानी जयपुर की ड्रेनेज सिस्टम की पोल खुल गई है. कई जगह सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे होने से आवाजाही प्रभावित हुई है तो सीएम के विधानसभा क्षेत्र में एक मकान की दीवार भरभरा कर गिर गई. वहीं, अब मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

Heavy Rrain Alert
बारिश ने बिगाड़ी राजधानी की सूरत (ETV BHARAT JAIPUR)

जयपुर में बारिश का दौर जारी (ETV BHARAT JAIPUR)

जयपुर.जयपुर में बारिश का दौर जारी है, लेकिन अभी भी गर्मी और उमस से लोगों को राहत नहीं मिली है. यही नहीं दो दिन की बारिश में शहर की ड्रेनेज सिस्टम की भी पोल खुल गई. वहीं, कई जगह बारिश ने लोगों को ऐसे जख्म दिए, जो अब तक भर नहीं जा सके हैं. फिर चाहे वो निवारू रोड स्थित तिराहा हो, जहां करीब 30 बाई 50 फुट गहरा गड्ढा जमीन के नीचे हुए मिट्टी के कटाव की कहानी बयां करता है या फिर सीएम भजनलाल शर्मा के विधानसभा क्षेत्र सांगानेर में धराशाई हुए मकान की बाउंड्री वॉल, जिसके बचे हिस्से में पड़ी दरारें अब भी किसी हादसे को न्योता दे रही हैं.

जयपुर के झोटवाड़ा और कालवाड़ रोड पर बने कई मकान के बेसमेंट एक दिन पहले हुई बारिश के पानी से अभी भी तर हैं. यहां से पानी को निकालने की जद्दोजहद में अभी भी घर के लोग जुटे हुए हैं. इसी तरह जौहरी बाजार और चांदपोल बाजार में दुकानों में भरे पानी से व्यवसायियों का काफी माल खराब हो गया. इसके अलावा निवारू रोड, मानसरोवर और जयसिंहपुरा खोर जैसे कई इलाकों में सड़कें इस कदर धंस गई हैं कि वहां आवागमन ही पूरी तरह बाधित हो गया है.

इसे भी पढ़ें -बीकानेर में बारिश के बाद सड़कें बनी दरिया, लबालब हुए तालाब, खाजूवाला में दर्ज की गई तोड़ा रिकॉर्ड बरसात - Heavy Rain In Bikaner

इन सब के बीच शनिवार को सीएम भजनलाल शर्मा के विधानसभा क्षेत्र सांगानेर के बैरवा कॉलोनी में एक घर की बाउंड्री वॉल और मकान का पिछला हिस्सा भरभरा कर गिर गया. गनीमत यह रही कि हादसे के वक्त वहां कोई मौजूद नहीं था. वहीं, बचे हुए मकान में अभी भी दरारें पड़ी हुई हैं. बारिश की वजह से इस कमजोर मकान की ये हालत हुई है. हालांकि, इसके बाद भी प्रशासन ने इस तरह के कमजोर मकानों की अब तक सुध नहीं ली है.

उधर, मौसम विभाग ने भी राजस्थान के लिए अगले 4 दिन भारी बारिश की संभावना जताते हुए सतर्क रहने की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार 4 से 6 अगस्त के दौरान जयपुर, जोधपुर, बीकानेर और अजमेर संभाग के कुछ हिस्सों में कहीं भारी तो कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है. ऐसे में विभाग ने इन स्थानों पर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details