झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड में ईडी की छापेमारी, जल जीवन मिशन में अनियमितता मामले में रांची, चाईबासा में कई जगहों पर रेड

ईडी की टीम ने फिर झारखंड में कई जगहों पर दबिश दी है. कई कारोबारियों और इंजीनियर्स के ठिकानों पर छापेमारी की गई है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

ed-raids-continue-at-premises-of-businessmen-in-ranchi
आवास के बाहर पुलिस तैनात (ETV BHARAT)

रांचीः राजधानी रांची और चाईबासा समेत 20 से ज्यादा जगहों पर एक साथ ईडी की रेड हुई है. जल जीवन मिशन से जुड़े घपला मामले में रेड हुई है. मंत्री मिथिलेश ठाकुर के करीबियों समेत कई विभागीय इंजीनियर्स के यहां छापेमारी चल रही है.

राजधानी में सीसीएल के जवाहर नगर स्थित एक सीनियर अधिकारी के आवास और उनके करीबी रिश्तेदार के हरिहर सिंह रोड स्थित फ्लैट में भी ईडी ने दबिश दी है. चाईबासा में मंत्री मिथिलेश ठाकुर के अमला टोला स्थित आवास पर भी रेड हुई है. चाईबासा में मधु बाजार निवासी वेदांत खिरवाल नामक कारोबारी के आवास पर भी छापेमारी चल रही है. रांची के इंद्रपुरी में भी एक कारोबारी के घर पर छापेमारी हुई है. आज अहले सुबह ईडी के अधिकारियों ने एक साथ रेड की है. जहां-जहां रेड हुई है वहां सीआरपीएफ के जवान मौजूद हैं. आपको बता दें कि मिथिलेश ठाकुर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री हैं. वह गढ़वा से झामुमो के विधायक हैं.

दरअसल, 2 अक्टूबर को हजारीबाग में एक जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि केंद्र सरकार की योजनाओं में भी प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार करने से पीछे नहीं है. उन्होंने कहा था कि झारखंड में जल जीवन मिशन में भी भ्रष्टाचार हो रहा है. पीएम मोदी ने उसी दिन इशारा किया था कि यह खेल अब ज्यादा दिन चलने वाला नहीं है. हर लूट का हिसाब होगा. उनकी घोषणा के 13वें दिन ईडी की रेड हुई है. इस रेड से राजनीतिक और प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले जमीन घोटाला मामले में ईडी की टीम ने रांची, धनबाद, बोकारो में छापेमारी की थी. यह कार्रवाई जमीन कारोबारी संजीव पांडेय की रांची के एक थाने में शिकायत के आधार पर हुई थी. जमीन कारोबारी ने आरोप लगाया था कि सुजीत कुमार नामक शख्स ने कांके अंचल से जुड़े जमीन घोटाला मामले में ईडी को मैनेज करने के नाम पर छह करोड़ रु. की ठगी कर ली थी.

ये भी पढ़ें:जल जीवन मिशन में अनियमितताः गिरिडीह पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता निलंबित

ये भी पढ़ें:जल जीवन मिशन पर भाजपा विधायक अनंत ओझा ने उठाए सवाल, सरकार के जवाब पर हुई खींचतान, सीएम ने किया हस्तक्षेप

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details