हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

"मोदी ने अरबपतियों का कर्जा माफ कर दिया, लेकिन किसानों और मजदूरों का नहीं", राहुल गांधी का PM मोदी पर कटाक्ष - Rahul Gandhi Rally

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को नूंह में विशाल जनसभा को संबोधित किया, इस दौरान वो भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि भाजपा नफरत का बाजार खोलती है, और हम मोहब्बत की दुकान खोलते हैं. बीजेपी संविधान को खत्म करना चाहती है. डिटेल में जानिए उनकी पूरी स्पीच.

RAHUL GANDHI RALLY
नूंह में राहुल गांधी का भाषण (ETV Bharat)

नूंह: बदन पर सफेद रंग की शर्ट, हाथ में संविधान की किताब और दिल में 'मोहब्बत की दुकान' लेकर नेता प्रतिपक्ष और सांसद राहुल गांधी गुरुवार को अनाज मंडी नूंह में विजय संकल्प रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे. इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पूर्व सांसद राज बब्बर के अलावा कांग्रेस पार्टी के नूंह से उम्मीदवार आफताब अहमद, पुनहाना से उम्मीदवार मोहम्मद इलियास, फिरोजपुर झिरका से उम्मीदवार मामन खान इंजीनियर और हथीन विधानसभा से उम्मीदवार मोहम्मद इसराइल के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज सहित कई नेताओं ने शिरकत की.

उन्होंने नफरत का बाजार खोला, हमने मोहब्बत की दुकान : भीड़ को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता नफरत को नफरत से नहीं काटता है, वह नफरत को मोहब्बत से काटता है. उसके दिल में मोहब्बत है, भाईचारा है. इज्जत और रिस्पेक्ट है. वह मोहब्बत से जवाब देता है. कन्याकुमारी से कश्मीर तक जहां भी बीजेपी वालों ने नफरत का बाजार खोला, वहां कांग्रेस पार्टी ने मोहब्बत की दुकान खोली. पूरे देश में यह हमारा तरीका है. हम जोड़ने की बात करते हैं, वो नफरत फैलाते हैं. देश को तोड़ने का काम करते हैं. लड़ाई इसकी हो रही है.

नूंह में राहुल गांधी का भाषण (ETV Bharat)

बीजेपी संविधान को खत्म करने में लगी है : सांसद राहुल गांधी ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों को, गरीब लोगों को, मजदूरों को इस किताब ने अधिकार दिया है और यह आपका संविधान है. यह हिंदुस्तान के हर नागरिक का संविधान है. गांधी जी के संविधान को, आपके संविधान को बीजेपी-आरएसएस के लोग खत्म करने में लगे हुए हैं. अगर यह संविधान चला गया तो आपके पास कुछ नहीं बचेगा. आपकी जमीन, आपका धन, आपका पानी सब गायब हो जाएंगे. चुने हुए 20 - 25 लोगों के हाथ में सब चले जाएंगे.

इसे भी पढ़ें : हरियाणा में मतदान से पहले BJP को झटका, कांग्रेस में शामिल हुए अशोक तंवर, एक घंटा पहले कर रहे थे भाजपा का प्रचार - Ashok Tanwar Joins Congress

खेत बेचकर अमेरिका जाते हैं लोग : नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा के लोग अमेरिका में मुझे अपनी समस्या के बारे में बताना चाहते हैं. जब मैं उन 20-25 हरियाणा के युवाओं से मिला. उन्होंने मुझे बताया कि राहुल जी हरियाणा में हमें रोजगार नहीं मिल सकता है. महंगाई बहुत ज्यादा है. बेरोजगारी चरम सीमा पर है. इसलिए हम अमेरिका आ गए. उन्होंने बताया कि 50 लाख रुपए का कर्जा लेकर खेत बेचकर हम अमेरिका पहुंचे हैं. हरियाणा की बीजेपी सरकार ने हरियाणा को खत्म कर दिया है. राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी विकास की बड़ी - बड़ी बातें करेंगे, लेकिन अपने भाषणों में यह नहीं समझा सकते हैं कि हरियाणा बेरोजगारी की लिस्ट में पहले नंबर पर कैसे पहुंचा.

मोदी ने अरबपतियों का कर्जा माफ कर दिया : उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी अरबपतियों की सरकार चलाते हैं. 20 - 25 लोगों का उन्होंने 16 लाख करोड़ रुपया कर्ज माफ किया है. हरियाणा के किसानों का कितना कर्जा माफ किया. मजदूरों का कितना कर्जा माफ किया. गरीबों का कितना कर्जा माफ किया. किसानों के लिए तीन काले कानून लेकर आए. जमीन अधिग्रहण बिल लाकर पूरा फायदा 15 - 20 अरबपति लोगों को दिया जा रहा था.

इसे भी पढ़ें :लाइव Rahul Gandhi Rally Live: जितना पैसा पीएम मोदी ने अरबपतियों को दिया, उतना मैं गरीबों और किसानों के खातों में डालूंगा- राहुल गांधी - Rahul Gandhi Rally in Mahindergarh

शिक्षा प्राइवेट कर दी गई है : नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि आपका धन आपकी जेब से निकाल कर पेट्रोल के दाम बढ़ाया जाता है. गैस सिलेंडर के दाम बढ़ते हैं. शिक्षा प्राइवेट कर दी गई है. स्वास्थ्य के लिए आपको ऑपरेशन की जरूरत पड़ती है. लाखों रुपए देने पड़ते हैं. जीएसटी सभी को बराबर देने पड़ रही है. यह हिंदुस्तान की सच्चाई है. गरीब की जेब से पैसा निकल कर अमीर लोगों की जेब में जाता है. इसलिए हरियाणा की सरकार शुरुआत से ही गरीबों की जेब में पैसा डालने का काम शुरू करेगी.

हिंदुस्तान नफरत का देश नहीं है : उन्होंने कहा कि सबसे जरूरी बात भाईचारा है. बीजेपी व आरएसएस के लोग जहां भी जाते हैं, नफरत फैलाते हैं. कई भाषा की बात करेंगे. धर्म की बात करेंगे. कहीं जात की बात करेंगे. नफरत को मिटाना है. हिंदुस्तान नफरत का देश नहीं है. हिंदुस्तान मोहब्बत का देश है. यह मोहब्बत की दुकान वाला देश है. नफरत के बाजार वाला देश नहीं है.

इसे भी पढ़ें :नूंह में बोले राहुल गांधी, हरियाणा में बेरोजगारी और महंगाई के जिम्मेदार पीएम मोदी, सरकार बनते ही महिलाओं के खाते में देंगे 2 हजार रुपये - Rahul Gandhi Rally in Nuh

छोटी पार्टियां भाजपा की ABCD : उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा चुनाव में छोटी - छोटी पार्टियां घूम रही हैं. यह भाजपा की ए, बी, सी, डी टीम है. इनको आप समर्थन मत दीजिए. कांग्रेस पार्टी को अपना वोट दीजिए. यहां भाजपा की सरकार को हटाने का काम कीजिए. किसानों को धान का पैसा नहीं दिया गया है. जैसे ही हमारी सरकार बनेगी, उसी दिन हरियाणा के किसानों को धान का पैसा मिलना शुरू हो जाएगा और जल्दी से जल्दी हम गारंटी एमएसपी किसानों को देने का काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details