राजस्थान

rajasthan

भाजपा मुख्यालय में कल से संगठन स्तर पर जनता की होगी जनसुनवाई, बिना मंत्री, महामंत्री सुनेंगे फरियाद - Public Hearing at BJP HQ

Public Hearing at BJP HQ, प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद अब पार्टी मुख्यालय पर आम जनता की समस्याओं के समाधान के लिए जनसुनवाई शुरू होगी. बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर मीडिया से बात करते हुए प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि गुरुवार से नियमित जनसुनवाई पार्टी मुख्यालय पर शुरू होगी.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 12, 2024, 6:42 PM IST

Published : Jun 12, 2024, 6:42 PM IST

Updated : Jun 12, 2024, 7:00 PM IST

भाजपा मुख्यालय पर जनता की होगी जनसुनवाई
भाजपा मुख्यालय पर जनता की होगी जनसुनवाई (ETV Bharat jaipur)

भाजपा प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल (ETV Bharat jaipur)

जयपुर. लोकसभा चुनाव के नतीजों के ठीक बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने जनसुनवाई करने का मानस बनाया है. गुरुवार से प्रदेश मुख्यालय पर आमजन की जनसुनवाई शुरू होगी. हालांकि, जनसुनवाई में सरकार के मंत्री अभी शामिल नहीं होंगे. पहले मंत्रियों के साथ में जनसुनवाई करने की भाजपा की योजना थी, लेकिन सरकार के स्तर पर मंत्रियों का शेड्यूल नहीं मिलने के चलते संगठन स्तर पर जनसुनवाई का निर्णय लिया गया है. प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल दोपहर 12 से 2 बजे तक हर दिन जनसुनवाई करेंगे. उनकी गैरमौजूदगी में पार्टी के अन्य पदाधिकारी जनसुनवाई करेंगे. प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने भी दिल्ली से लौटते ही अपने संसदीय क्षेत्र में जनसुनवाई का दौर भी शुरू कर दिया है.

हर दिन 2 घंटे जनसुनवाई :भाजपा प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के निर्देश पर पार्टी मुख्यालय पर 13 जून (गुरुवार) से आमजन की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए जनसुनवाई शुरू की जाएगी. यह जनसुनवाई प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक भाजपा प्रदेश मुख्यालय में की जाएगी. इस दौरान भाजपा प्रदेश पदाधिकारी भाजपा प्रदेश कार्यालय पर मौजूद रहकर आमजन से प्राप्त शिकायतों का संबधित विभाग और सरकार के स्तर पर समाधान करेंगे.

पढ़ें....तो राजस्थान में अपनों ने ही हरा दिया भाजपा को, आंकड़े देख चौंक गए पार्टी के नेता

आमजन के हित में हर दिन काम: गोठवाल ने कहा कि भजनलाल शर्मा सरकार जनता की सरकार है. प्रदेश की जनता में यह संदेश है कि आमजन की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा खुद बेहद गंभीर हैं, इसलिए प्रदेश में लोकसभा चुनाव संपन्न होते ही उन्होंने तुरंत सभी विभागों की बैठक लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों पर देश की जनता ने भरोसा किया और तीसरी बार उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनने का अवसर दिया. शपथ ग्रहण के साथ ही केंद्र की सरकार बिना देर किए एक गति और अंत्योदय का भाव लेकर जनता की सेवा में जुट चुकी है. प्रदेश में भी सरकार लगातार आमजन के हित में हर दिन काम कर रही है. सरकार के संगठन स्तर पर भी आमजन को रहत देने और उनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए काम किया जाएगा.

बिना मंत्री, महामंत्री सुनेंगे फरियाद :लोकसभा चुनाव में खराब परफॉर्मेंस के बाद अब भाजपा आम जनता की बीच फिर से पकड़ मजबूत करने में जुट गई है. यही वजह है कि गुरुवार से प्रदेश मुख्यालय पर आमजन की जनसुनवाई शुरू होगी. हालांकि, जनसुनवाई में सरकार के मंत्री अभी शामिल नहीं होंगे. मंत्रियों के जनसुनवाई में शामिल नहीं होने के सवाल पर महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि अभी सभी मंत्री चुनाव से फ्री हुए हैं. कुछ समय अपने अपने विधानसभा क्षेत्र में रहेंगे उसके बाद जल्द ही मंत्रियों का भी टाइम टेबल सेट हो जाएगा. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि जनसुनवाई में मंत्री हों, तब ही जनता की समस्याओं का समाधान किया जाए. वो भी पार्टी के महामंत्री और विधानसभा सदस्य हैं, उनके दिए गए निर्देशों को अधिकारियों और कर्मचारियों को मानना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि जनता के हित में जो भी फैसले लेने होंगे वो सब संगठन और सरकार के स्तर पर लिए जाएंगे.

Last Updated : Jun 12, 2024, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details