दिल्ली

delhi

नोएडा में करोड़ों की संपत्ति के लिए प्रॉपर्टी डीलर की शॉर्प शूटरों ने की थी हत्या, दो गिरफ्तार - noida property dealer murder

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 17, 2024, 10:34 PM IST

Noida Murder: नोएडा में दो करोड़ की संपत्ति के लिए शॉर्प शूटरों ने प्रॉपर्टी डीलर की हत्या कर दी थी. पुलिस ने इस मामले में आज दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

प्रॉपर्टी डीलर की शॉर्प शूटरों ने की थी हत्या
प्रॉपर्टी डीलर की शॉर्प शूटरों ने की थी हत्या (Etv Bharat)

प्रॉपर्टी डीलर की शॉर्प शूटरों ने की थी हत्या (etv bharat)

नई दिल्ली/नोएडा:सेक्टर-137 स्थित मेट्रो स्टेशन के पास प्रॉपर्टी डीलर की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा किया. सेक्टर-142 कोतवाली पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दो करोड़ की संपत्ति विवाद में प्रॉपर्टी डीलर के सिर में शॉर्प शूटरों ने गोली मारी थी. पकड़े गए आरोपियों में से एक पहले भी अपने पिता की हत्या मामले में जेल जा चुका है.

15 सितंबर को सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन के पास नवेंद्र कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के आरोप में पुलिस ने बुद्ध तिराहा सर्विस रोड के पास से मंगलवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों की पहचान पुलिस ने दिल्ली के गोविंदपुरी निवासी शक्ति कुमार गिरि और मैनपुरी निवासी राजेश कुमार गुप्ता के रूप में किया. पुलिस ने बताया कि आरोपियों का मृतक नवेंद्र से फेस-2 में स्थित एक प्लॉट को लेकर विवाद चल रहा है.

इस संपत्ति को खरीदने के एवज में नवेंद्र एक बार आरोपियों को पैसा दे चुका था. उसके बाद भी आरोपी उससे और पैसे मांग कर रहे थे. इसी कड़ी में समझौता करने के लिए सेक्टर-137 के पास बातचीत के लिए नवेंद्र को मेट्रो स्टेशन के पास आरोपियों ने बुलाया. जहां षडयंत्र के तहत उसकी हत्या करा दी थी.

दो करोड़ की कर रहे थे मांग:नवेंद्र से मकान खाली कराने का दोनों आरोपी प्रयास कर रहे थे, लेकिन वह नहीं कर रहा था और न ही उन्हें दो करोड़ रुपये दे रहा था. नवेंद्र को रास्ते से हटाने के लिए योजना के तहत उसकी हत्या करा दी. राजेश गुप्ता इससे पहले अपने पिता की हत्या करने के मामले में जेल जा चुका है.

डीसीपी सेंट्रल जोन शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि हत्या करने वाले आरोपियों और मृतक के बीच काफी लंबे समय से विवाद चल रहा था. इस घटना में जहां दो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. वहीं अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है, जिन्हें जल्दी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details