उत्तराखंड

uttarakhand

कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ, RIMC में सिम्फनी बैंड का शानदार प्रदर्शन - Symphony Band Organized in RIMC

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 25, 2024, 7:02 PM IST

Symphony Band Organized in RIMC देश कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मना रहा है. उत्तराखंड में कारगिल विजय दिवस को शौर्य दिवस के रूप में मनाने की तैयारी की जा रही है. देहरादून में राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज में कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर सिंफनी बैंड का आयोजन किया गया.

Symphony Band Organized in RIMC
RIMC में सिम्फनी बैंड का शानदार प्रदर्शन (PHOTO- RIMC DEHRADUN)

देहरादून: सैनिक बाहुल्य राज्य उत्तराखंड 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस को शौर्य दिवस के रूप में मनाएगा. इस दौरान सैनिक कल्याण विभाग द्वारा उत्तराखंड के तमाम कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. जबकि उनकी वीरांगनाओं को सम्मानित किया जाएगा. सैनिक कल्याण विभाग द्वारा शौर्य दिवस के उपलक्ष्य में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया है. देहरादून में मौजूद राष्ट्रीय भारतीय सैनिक कॉलेज (RIMC) में भी कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम आयोजित किए गए.

इस दौरान देहरादून के प्रमुख स्कूलों के 375 छात्रों के लिए राष्ट्रीय भारतीय सैनिक कॉलेज (आरआईएमसी) के थिमैया हॉल में एक शानदार सिम्फनी बैंड प्रदर्शन का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का उद्देश्य देशभक्ति की भावना पैदा करना और हमारे सशस्त्र बलों की वीरता का स्मरण करना था. एपीएस बीरपुर, केवी बीरपुर, केवी अनारवाला, द दून स्कूल, वेल्हम बॉयज स्कूल, कैम्ब्रियन हॉल स्कूल, यूनिसन वर्ल्ड स्कूल और आर्यन स्कूल समेत कई स्कूलों के छात्र इसमें शामिल हुए.

कार्यक्रम में गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर (जीआरआरसी), कुमाऊं रेजिमेंटल सेंटर (केआरसी) और बंगाल इंजीनियर ग्रुप (बीईजी) के बैंड ने मनमोहक प्रदर्शन किया. बैंड ने सैन्य साहस और जोश के साथ देशभक्ति और मार्शल धुनों से युवा दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. कार्यक्रम का उद्देश्य कारगिल युद्ध के दौरान सैनिकों की बहादुरी और बलिदान को श्रद्धांजलि देना था. साथ ही छात्रों के लिए सशस्त्र बलों की समृद्ध विरासत से जुड़ने और उनकी वीरता से प्रेरित होने का अवसर भी रहा है.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में शौर्य दिवस कार्यक्रम की तैयारियां तेज, वीरांगनाओं को किया जाएगा सम्मानित, मंत्री ने ली बैठक

ABOUT THE AUTHOR

...view details