राजस्थान

rajasthan

प्रतापगढ़ की जिला जेल में कैदियों का हंगामा, जेल कर्मियों पर मारपीट का आरोप - ruckus in Pratapgarh district jail

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 30, 2024, 2:00 PM IST

प्रतापगढ़ की जिला जेल में शुक्रवार को हंगामा हो गया. कैदियों का आरोप है कि जेल कर्मियों ने एक कैदी के साथ मारपीट की, जबकि जेल प्रशासन का कहना था कि जेल में तलाशी अभियान चल रहा है. कैदी इसका विरोध कर रहे हैं.

RUCKUS IN PRATAPGARH DISTRICT JAIL
प्रतापगढ़ की जिला जेल में कैदियों का हंगामा, जेल कर्मियों पर मारपीट का आरोप (Photo ETV Bharat Pratapgarh)

प्रतापगढ़ की जिला जेल में कैदियों का हंगामा (Video ETV Bharat Pratapgarh)

प्रतापगढ़:यहां जिला जेल में बंद कैदियों ने शुक्रवार को जेल कर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया. कैदियों की नारेबाजी का शोर बाहर तक सुनाई दे रहा था. इधर, जेल प्रशासन ने इस तरह की किसी भी घटना से इनकार करते हुए कहा कि कैदी तलाशी अभियान का विरोध कर रहे ​थे.

कैदियों ने अपने परिजनों के जरिए भिजवाई जानकारी के अनुसार कैदी आरोप लगा रहे थे कि जिला जेल में सर्च ऑपरेशन के दौरान एक कैदी के साथ जेल कर्मी ने मारपीट की. इससे कैदी नाराज हो गए. बताया जा रहा है कि जेलकर्मी शराब के नशे में था. इस बात को लेकर कैदियों ने हंगामा शुरू कर दिया. सभी कैदी जेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. नारेबाजी की यह आवाजें जेल के बाहर तक सुनाई दे रही थी.

पढ़ें: दौसा की श्यालावास जेल फिर सुर्खियों में, कैदियों ने की जेल कर्मचारियों से मारपीट, चाय को लेकर हुआ विवाद

तलाशी अभियान का कर रहे विरोध:जेल अधीक्षक दुले सिंह का कहना है कि कारागार विभाग और जिला प्रशासन के निर्देश पर जेल में व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए लगातार तलाशी अभियान चलाया जाता है. इसी के तहत जेल स्टाफ तलाशी ले रहा था. इस दौरान एक कैदी के पास से मोबाइल मिला. इस पर उसने अन्य कैदियों को भड़का कर हंगामा शुरू कर दिया. जेल प्रशासन की ओर से इस मामले में कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज करवाया जा रहा है.

जेल में है तीन सौ कैदी:जेल अधीक्षक ने कैदी के साथ मारपीट की किसी भी घटना से इनकार किया है और कहा है कि जेल में निषेध सामग्री की रोकथाम के लिए अभियान जारी रहेगा. गौरतलब है कि जिला जेल में वर्तमान में लगभग 300 कैदी है, जिनमें कई हार्डकोर अपराधी भी है, पहले भी जिला जेल में मोबाइल और नशीले पदार्थ मिलने की घटनाएं सामने आ चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details