दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 19, 2024, 6:24 PM IST

ETV Bharat / state

नोएडा के लुक्सर जेल में कैदी ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस - Prisoner Died In Luxor Jail

जिला कारागार गौतमबुद्ध नगर में एक बंदी ने आत्महत्या कर ली. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है.

लुक्सर जेल में कैदी ने की आत्महत्या
लुक्सर जेल में कैदी ने की आत्महत्या (Etv Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा: गौतम बुद्ध नगर की जिला कारागार लूक्सर जेल में एक बंदी ने आत्महत्या कर ली. जेल प्रशासन ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है. मृतक बंदी 2023 से जेल में बंद था.

दरअसल, बलरामपुर के रहने वाले बनारसी (42) को जेवर थाने के एक हत्या मामले में जेल भेजा गया था. वह 13 सितंबर 2023 से जेल में बंद था. वह सर्किल तीन के बैरक नंबर 9 में था, जहां बीती रात उसने आत्महत्या कर ली. एक अन्य बंदी ने जब उसको देखा तो फिर जेल प्रशासन को सूचना दी गई.

लूक्सर जेल में बंदी बनारसी की मौत की सूचना के बाद आनन-फानन में मौके पर पहुंचे जेल प्रशासन के द्वारा उसे अस्पताल ले जाएगा. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद थाना ईकोटेक वन पुलिस को घटना की सूचना दी गई. फिर पुलिस अधिकारियों एवं फील्ड यूनिट के द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया. वहीं, मजिस्ट्रेट द्वारा शव का पंचायतनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

लूक्सर जेल सुपरिंटेंडेंट बृजेश कुमार ने बताया कि सितंबर 2023 से जेल में बंद एक बंदी ने आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दे दी गई है. इस मामले में आगे की जांच पड़ताल की जा रही है. बताया जा रहा है कि उसके परिवार से मिलने के लिए कभी कोई नहीं आता था. जिससे वह डिप्रेशन में चल रहा था. उसी के चलते उसने गुरुवार देर रात आत्महत्या कर ली. इसकी सूचना थाना ईकोटेक वन पुलिस को दे दी गई, जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details