उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सरकारी नर्सिंग कॉलेजों में अब कॉन्ट्रैक्ट पर होगी प्रधानाचार्यों की नियुक्ति - government nursing colleges

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 16, 2024, 1:06 PM IST

सरकारी मेडिकल कॉलेजों में संचालित नर्सिंग कॉलेज में कॉन्ट्रैक्ट के बेसीस पर प्रिंसिपल और शिक्षकों की नियुक्ति होगी. इसको लेकर मेडिकल शिक्षा विभाग ने निर्देश जारी किए है.

Etv Bharat
सरकारी नर्सिंग कॉलेज में कॉन्ट्रैक्ट पर प्रिंसिपल (Etv Bharat)

लखनऊ:सरकारी मेडिकल कॉलेजों में संचालित नर्सिंग कॉलेज में भी संविदा पर प्रधानाचार्य और शिक्षक रखे जाएंगे. इसके लिए मेडिकल शिक्षा विभाग द्वारा प्रथम चरण में आठ शिक्षकों के पद पर नियुक्ति के लिए निर्देश जारी हुए हैं. मंगलवार को चिकित्सा शिक्षा अनुभाग एक द्वारा जारी आदेश में तीन प्रिसिंपल कम प्रोफेसर, तीन वाईस प्रिसिंपल और दो प्रोफेसर, कुल आठ पद पर दो वर्ष या स्थायी नियुक्ति होने तक के लिए नियुक्ति होनी है.

संविदा पर तैनात होने वाले प्रिसिंपल को एक लाख 40 हजार रुपये, वाईस प्रिसिंपल को एक लाख 20 हजार और प्रोफेसर को एक लाख रुपये प्रतिमाह मानदेय मिलेगा. इन्हें आठ घंटे सेवाएं देनी होंगी. मालूम हो कि राजकीय मेडिकल कॉलेज बांदा, मेरठ, बदायूं, प्रयागराज, गोरखपुर और स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय शाहजहापुर, फिरोजाबाद में संविदा पर नर्सिंग शिक्षकों की नियुक्ति होनी है.

इसे भी पढ़े-सैफई मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का कमाल; पसली से बना दिया 10 साल के लड़के के लिए कान - Ear Reconstruction for Microtia

एमडीएस में दाखिला पाएंगे 692 अभ्यर्थी, 742 की मेरिट जारी:नीट पीजी काउंसिलिंग के दौरान एमडीएस में रजिस्ट्रेशन कराने वाले अभ्यर्थियों की मेडिकल शिक्षा विभाग ने मंगलवार को 742 अभ्यर्थियों की मेरिट सूची जारी कर दी है. इन अभ्यर्थियों को काउंसिलिग में मनपसंद कॉलेजों की प्राथमिकता देनी होगी. जिसके बाद कॉलेजों में उपलब्ध पीजी सीटों के आधार पर दाखिले मिलेंगे.

मेडिकल शिक्षा विभाग द्वारा मेरिट सूची के साथ ही विभिन्न डेंटल कॉलेजों में उपलब्ध सीटों का ब्योरा उपलब्ध कराते हुए सूची जारी की गई है. विभाग द्वारा 25 डेंटल कॉलेजों में एमडीएस की 692 सीटों का ब्योरा उपलब्ध कराया गया है. नीट पीजी 2024 की परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों के दाखिले के लिए 10 जुलाई से काउंसिलिंग शुरू हो चुकी है. फिलहाल, अभी काउंसलिंग चल रही है.

यह भी पढ़े-जीएनएम प्रवेश परीक्षा के जरिए दाखिले अब पुराने पैटर्न पर ही होंगे - GNM course admission on merit

ABOUT THE AUTHOR

...view details