छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का छत्तीसगढ़ दौरा, भिलाई में तैयारियां हुईं शुरु

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का भिलाई आगमन होने वाला है.जिसे लेकर तैयारियां शुरु कर दी गई हैं.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

President Draupadi Murmu
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का छत्तीसगढ़ दौरा (ETV Bharat Chhattisgarh)

भिलाई :राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 25 और 26 अक्टूबर को अपने दो दिवसीय संभावित दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रही है. वे 26 अक्टूबर को भिलाई में रहेंगी.इस दौरान आईआईटी भिलाई के कैम्पस में पहली बार दीक्षांत समारोह में वे शामिल होंगी. भिलाई में यह पहला दीक्षांत समारोह है. हालांकि आईआईटी खुलने के बाद तीसरे और चौथे सत्र का एक साथ दीक्षांत समारोह आयोजित किया जा रहा है.वहीं भिलाई बीजेपी कार्यालय में बीजेपी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी के द्वारा राष्ट्रपति भिलाई आगमन को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो चुका है.

राष्ट्रपति दौरे को लेकर तैयारी शुरु :दुर्ग एडिशनल एसपी अभिषेक झा ने इस बारे में जानकारी दी.एएसपी ने कहा कि राष्ट्रपति के प्रवास को लेकर प्रशासनिक तैयारियां शरू कर दी गई हैं. राज्यपाल के सचिव यशवंत कुमार ने पिछले दिनों इसे लेकर बैठक कर निर्देश भी जारी किए थे. इसके बाद दुर्ग जिले में स्थल निरीक्षण से लेकर आयोजन को लेकर अन्य तैयारियां की जा रही हैं.

राष्ट्रपति आगमन को लेकर तैयारियां (ETV Bharat Chhattisgarh)

राष्ट्रपति 25 और 26 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ में रहेंगी. वे दुर्ग के अलावा रायपुर जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होंगी. राष्ट्रपति एम्स रायपुर, एनआईटी रायपुर, आईआईटी भिलाई और पंडित दीनदयाल स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान आयुष विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगी- अभिषेक झा, एएसपी


भिलाई में राष्ट्रपति आगमन को लेकर बीजेपी के भिलाई कार्यालय में कार्यकर्ता और नेताओं ने बैठक हुई.वहीं बैठक में पहुंचे वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने कहा कि भिलाई और प्रदेशवासियों के लिए सौभाग्य की बात है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी का आगमन होने वाला है. आने को लेकर तैयारी की जा रही है. कहीं ना कहीं छत्तीसगढ़ आना आदिवासी समाज के लिए हर्ष का विषय है.

भूपेश बघेल को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी, मंत्री ओपी चौधरी ने कसा तंज
झारखंड में सीटिंग सीएम को बिना कारण जेल भेजा, ये विपक्ष का नहीं हमारा मुद्दा: जयसिंह अग्रवाल
बस्तर दशहरा पर्व के मुरिया दरबार रस्म में सीएम विष्णुदेव साय, मांझी चालकी के साथ खाया दोपहर का खाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details