उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जोरों पर 38वें नेशनल गेम्स की तैयारियां, तीन खेलों का वेन्यू फाइनल, DOC ने दी हरी झंडी, दिवाली के बाद लगेंगे कैंप

2 नवंबर से नेशनल गेम्स के कैंप होंगे शुरू, 10 नवंबर को दिल्ली में होगी स्पेशल एजीएम बैठक

38TH NATIONAL GAMES
जोरों पर 38वें नेशनल गेम्स की तैयारियां (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 50 minutes ago

देहरादून: नेशनल गेम्स के लिए कल से कैंप नहीं लग पाएंगे. अब दिवाली के बाद ही नेशनल गेम्स के कैंप लगेंगे. नेशनल गेम्स के सभी 34 खेलों के DOC अपॉइंट्स हो चुके हैं. इनमें से 4 गेम्स के वेन्यू भी फाइनल हो गए हैं. 10 नवंबर को दिल्ली में स्पेशल एजीएम बैठक होगी. जिसके बाद कई बड़े निर्णय लिये जाएंगे.

दिल्ली में स्थगित हुई भारतीय ओलंपिक संघ की स्पेशल एजीएम बैठक का असर उत्तराखंड के नेशनल गेम्स पर भी देखने को मिल रहा है. भारतीय ओलंपिक संघ की स्पेशल एजीएम बैठक अब 10 नवंबर को दिल्ली में आयोजित की जानी है. उसके बाद ही ओलंपिक एसोसिएशन से रिकॉग्नाइज कितने गेम आगामी नेशनल गेम्स में होते हैं.

जोरों पर 38वें नेशनल गेम्स की तैयारियां (ETV BHARAT)

खेल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब कल 26 अक्टूबर से नहीं बल्कि अब दिवाली के बाद 2 नवंबर से नेशनल गेम्स के कैंप शुरू होंगे. निदेशक खेल प्रशांत आर्य ने बताया उत्तराखंड में डायरेक्टर ऑफ कंपटीशन (DOC) की तनाती का सिलसिला शुरू हो गया है. इनमें से तीन कंपटीशन के DOC वेन्यू का निरीक्षण करके चले गए हैं. निदेशक प्रशांत आर्य ने बताया तैराकी कंपटीशन के DOC आकर चले गए हैं. इस दौरान उन्होंने हल्द्वानी में नेशनल गेम्स वेन्यू का निरीक्षण रिपोर्ट को ओके कर दिया है. जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि खेल विभाग की तैयारी अपनी जगह बिल्कुल ठीक है.

इसके अलावा कराटे और टेबल टेनिस के DOC का पत्र भी उन्हें प्राप्त हो चुका है. जल्द ही इन कंपटीशन को लेकर भी अधिकारी गेम वेन्यू पर निरीक्षण करेंगे. उसके बाद इन जगहों पर कैंपस और प्रैक्टिस शुरू हो जाएगी. निदेशक प्रशांत आर्य ने कहा खेल फेडरेशन लगातार डायरेक्टर ऑफ कंपटीशन अप्वॉइंट किया जा रहे हैं. यह सभी उत्तराखंड में आकर सभी खेल के वेन्यू का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट देंगे. उन्होंने कहा दिवाली के बाद 2 नवंबर से नेशनल गेम्स के कैंप शुरू की जाएंगे.

पढे़ं-जनवरी में उत्तराखंड दौरे पर आएंगे पीएम मोदी, कुमाऊं को देंगे कई सौगात, स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का करेंगे शिलान्यास

Last Updated : 50 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details