छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

चरणदास महंत ने कानून व्यवस्था पर सरकार को घेरा,बीजेपी बोली हिंसा के लिए कांग्रेस जिम्मेदार

छत्तीसगढ़ में हिंसक वारदातों को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाए हैं.वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार किया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Politics regards law and order
कानून व्यवस्था पर राजनीति (Etv Bharat)

कोरबा : प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर छत्तीसगढ़ के विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत ने गृहमंत्री पर तल्ख टिप्पणी की है. चरणदास महंत ने बलौदाबाजार, कवर्धा और सूरजपुर में हुए घटनाक्रमों पर कानून व्यवस्था को फेल बताया. महंत के मुताबिक गृहमंत्री जिम्मेदारी स्वीकार करने के बजाए बिना सिर पैर का बयान देते हैं.

अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे गृहमंत्री :नेता प्रतिपक्ष डॉ महंत ने बयान जारी करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश का शांत जिला बलौदाबाजार, कवर्धा के बाद सूरजपुर जिला जल रहा है. प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने के बजाय उलजुलूल बयानबाजी कर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ रहे हैं.

सूरजपुर में प्रधान आरक्षक की पत्नी और बेटी की हत्या के आरोपी कोई भी हो और किसी से भी वास्ता रखता हो, उस पर कठोर कार्यवाही करने से गृहमंत्री को किसने रोका है. हद तो तब हो गई जब इसी हत्यारे ने एक दिन पहले आरक्षक पर गर्म तेल उडेला था. उसके बाद भी पुलिस प्रशासन ने सतर्कता क्यों नहीं बरती?

इससे पहले भी बलौदाबाजार में कलेक्ट्रेट को आगजनी के हवाले किया गया और कवर्धा के लोहारीडीह में भी इसी तरह की घटना घटित हुई. पूरे मामले में कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने के बजाय प्रदेश के गृहमंत्री केवल बयानबाजी करते रहे और अधिकारियों को बली का बकरा बनाया गया. जबकि इसकी पूरी जिम्मेदारी सबसे पहले गृहमंत्री पर बनती है. यह चिंता का विषय है- चरणदास महंत, नेता प्रतिपक्ष

हिंसक घटनाओं ने मन को उद्वेलित किया : नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सूरजपुर में दोहरे हत्याकांड के बाद दशहरा देखने पहुंची एक 12वीं की छात्रा के साथ एक बेहद ही शर्मनाक गैंगरेप की घटना ने मन को उद्वेलित कर दिया है. शांति के प्रदेश में घट रही घटनाओं को बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री और उनके गृहमंत्री को कड़ी कार्यवाई करना चाहिए, जबकि ये नेता केवल उलजुलूल बयानबाजी कर घटना पर पर्दा डालने का प्रयास कर रहे हैं.

कांग्रेस पर बीजेपी का पलटवार : वहीं कानून व्यवस्था समेत सूरजपुर हत्याकांड को लेकर बीजेपी ने भी कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार किया है. बीजेपी ने कहा है कि प्रदेश में ऐसी कोई वारदात नहीं हुई है जिसके तार कांग्रेस से जुड़े हुए नहीं हो. राज्य की आंतरिक सुरक्षा और कानून व्यवस्था पर सबसे बड़ी चुनौती कांग्रेस ही है. प्रदेश में अशांति फैलाने का काम कांग्रेस ही कर रही है.प्रदेश सरकार हर एक अपराधी की पहचान कर सख्त से सख्त सजा दिलवाने के लिए संकल्पित है.

सूरजपुर की घटना में NSUI के जिलाध्यक्ष कुलदीप साहू का हाथ होना,ये स्पष्ट करता है कि कांग्रेस सत्ता से बाहर होने के बाद भाजपा को बदनाम करने के लिए अपने लोगों से इस तरह के काम को अंजाम दे रही है- संजय श्रीवास्तव, बीजेपी नेता

सूरजपुर में आरोपी गिरफ्तार :आपको बता दें कि सूरजपुर डबल मर्डर केस में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके सहयोगियों को भी अरेस्ट किया है.जिन्होंने इस जघन्य हत्याकांड में आरोपी का साथ दिया था.इस हत्याकांड में पुलिस ने एनएसयूआई जिलाध्यक्ष को भी गिरफ्तार किया है.

रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर होगा कांटे का मुकाबला, बीजेपी और कांग्रेस की होगी जोरदार फाइट
कांग्रेस के बंद का जनता नहीं देने वाली साथ, रायपुर दक्षिण सीट से मैं ही चुनाव लड़ूंगा : बृजमोहन अग्रवाल - BJP MP Brijmohan Agarwal
छत्तीसगढ़ उपचुनाव 2024: रायपुर दक्षिण सीट से कौन होगा बीजेपी उम्मीदवार, इस वेटरन लीडर के नाम पर राजनीति तेज - Chhattisgarh by election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details