छत्तीसगढ़

chhattisgarh

तालाब में मछलियों की मौत, बदबू से रहवासी परेशान, एसडीएम ने दिए जांच के आदेश - Politics over death of fish

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Politics over death of fish मनेंद्रगढ़ के जोड़ा तालाब में मछलियों के मरने का मामला सामने आया है.जिसके बाद एसडीएम ने जांच के आदेश दिए हैं.वहीं स्थानीय पार्षद और नेता प्रतिपक्ष ने नगर पालिका अध्यक्ष पर तालाब की सफाई को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं.pond of Manendragarh

Politics over death of fish
तालाब में मछलियों की मौत (ETV Bharat Chhattisgarh)

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर :मनेंद्रगढ़ शहर के बीच स्थित जोड़ा तालाब एक बार फिर चर्चा में है. बीती रात तालाब में सैकड़ों मछलियों की मौत हो गई, जिससे पानी दूषित हो गया. पूरे इलाके में बदबू फैल गई. स्थानीय लोग, जो यहां से गुजरते हैं, बदबू से परेशान हैं. इस मामले ने राजनीतिक रंग भी ले लिया है. तालाब में मछलियों की मौत के लिए बीजेपी कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

तीन साल से तालाब नहीं हुआ साफ :स्थानीय पार्षद दया शंकर यादव ने बताया कि पिछले 3-4 साल से तालाब की सफाई नहीं हुई है. उन्होंने कई बार इस मुद्दे को उठाया. लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है.छठ पूजा और मूर्ति विसर्जन जैसे बड़े-बड़े आयोजन इस तालाब में होते हैं.लेकिन सफाई के नाम पर नगर पालिका पूरी तरह विफल है. जब तक जेसीबी की मदद से तालाब की गहराई नहीं बढ़ाई जाती और जलकुंभी जैसी समस्याओं का समाधान नहीं होता, तब तक तालाब की स्थिति में सुधार नहीं हो सकता.

एसडीएम ने दिए जांच के आदेश (ETV Bharat Chhattisgarh)

नपा अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार का आरोप :वहीं नेता प्रतिपक्ष सरजू यादव ने तालाब की मौजूदा स्थिति के लिए नगर पालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि नगर पालिका हर साल सिर्फ खाना पूर्ति करती है, लेकिन तालाब की वास्तविक सफाई नहीं होती. साल में चार बार पैसे निकालते हैं, पर काम कुछ नहीं होता. यह तालाब मनेंद्रगढ़ का हृदय स्थल है, फिर भी उसकी हालत दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है.

आरोपों को नगरपालिका अध्यक्ष ने किया खारिज : वहीं प्रभा पटेल ने इन आरोपों को एक सिरे से खारिज किया है.प्रभा पटेल ने आरोपों को बेबुनियाद बताया.प्रभा पटेल ने कहा कि यदि कोई भ्रष्टाचार हुआ है तो सरजू यादव उसे सिद्ध करें. तालाब की सफाई की जिम्मेदारी नगर पालिका की है.हम इस पर काम कर रहे हैं. मछलियों की मौत की जांच की जाएगी.तालाब की सफाई का काम जल्द ही पूरा किया जाएगा." वहीं एसडीएम ने पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

''यह जांच की जाएगी कि क्या गणेश विसर्जन के दौरान कोई केमिकल इस्तेमाल किया गया था, जिससे मछलियों की मौत हुई. वहीं नगर पालिका कर्मचारियों को तालाब की सफाई के आदेश दे दिए गए हैं. मरी हुई मछलियों को हटाया जा रहा है.''- लिंगराज सिदार, एसडीएम


जोड़ा तालाब की स्थिति ने एक बार फिर नगर प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं. शहरवासियों को अब उम्मीद है कि जल्द ही इस मुद्दे का समाधान निकलेगा और तालाब को उसकी पुरानी स्थिति में वापस लाया जाएगा ताकि ऐसी समस्याएं दोबारा न हों.

कोरिया जिला बिजली के मामले में बनेगा स्मार्ट, उपभोक्ताओं को नहीं होगी परेशानी

कोरबा में स्मार्ट मीटर का विरोध, गरीब बोले पहले सेठों के घर लगवाओ

अब घर आएगी स्मार्ट मीटर से बिजली, पावर कट और चोरी से मिलेगी मुक्ति


ABOUT THE AUTHOR

...view details