उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी उपचुनाव से पहले गरमाया सियासी माहौल, लखनऊ में अखिलेश के समर्थन में जगह-जगह लगे होर्डिंग, लिखा-'सत्ताईस का सत्ताधीश'

सपा सांसद अवधेश कुमार ने कहा-मिल्कीपुर उपचुनाव षड्यंत्र के तहत नहीं करा रही भाजपा. वहीं ओपी राजभर ने कहा है कि सपा सरकार में 815 दंगे हुए.

अखिलेश के समर्थन में लगा होर्डिंग.
अखिलेश के समर्थन में लगा होर्डिंग. (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 17 minutes ago

लखनऊ:समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव के समर्थकों द्वारा लगाया गया होर्डिंग चर्चा का विषय बना है. 'सत्ताईस का सत्ताधीश' लिखे इन होर्डिंग में अखिलेश यादव को एक शक्तिशाली और निर्णायक नेता के रूप में दिखाया गया है.

लखनऊ के प्रमुख स्थानों पर लगे इस होर्डिंग के माध्यम से अखिलेश यादव के समर्थक उन्हें अगले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के रूप में प्रस्तुत करने का प्रयास कर रहे हैं. खासकर सपा नेता जयराम पांडे द्वारा सपा के प्रदेश कार्यालय के बाहर लगाया गया यह होर्डिंग काफी चर्चा में है. इस होर्डिंग में अखिलेश यादव को एक विजयी और प्रभावशाली नेता के रूप में चित्रित किया गया है और संस्कृत में शुभकामनाओं के संदेश के साथ सफल जीवन की कामना की गई है.

अखिलेश के समर्थन में लगा होर्डिंग. (Video Credit; ETV Bharat)

सपा नेता और सांसद अवधेश प्रसाद ने इस पोस्टर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अखिलेश यादव 2027 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी मिल्कीपुर उपचुनाव को षड्यंत्र के तहत नहीं करा रही है. उन्होंने दावा किया कि जब भी यह चुनाव होंगे, सपा 50 हजार वोटों से जीत दर्ज करेगी.

सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार महंगाई बेरोजगारी और भ्रष्टाचार रोकने में नाकाम है 2027 में अखिलेश यादव ही सत्ताधीश होंगे. आजमगढ़ के सपा के नेता राकेश कुमार यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश की जनता 27 का इंतजार कर रही है और अखिलेश यादव को 27 में मुख्यमंत्री बनाएगी. कहा कि प्रदेश में किसान नौजवान और पिछड़े वर्ग के लोग परेशान हैं. प्रदेश में महंगाई काफी बढ़ गई है. अपराध पर भी रोक नहीं ल पा रही है. अखिलेश ने PDA परिवार को आगे बढ़ाया है और उनके लिए आवाज उठा रहे हैं.

ओपी राजभर ने अखिलेश पर निशाना साधा है. (Video Credit; ETV Bharat)

ओपी राजभर बोले-अखिलेश दंगे के दम पर करते हैं हिंदू-मुस्लिम की राजनीति, सपा सरकार में हुए 815 दंगे

यूपी के फर्रुखाबाद पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार में पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला. कहा कहा कि अखिलेश यादव दंगे के दम पर और हिंदू मुस्लिम की राजनीति करते हैं. कहा कि इस उपचुनाव से न सरकार को गिरना है और न किसी को सरकार बनाना है. सीटें न मिलने के सवाल पर कहा कि हमको चुनाव लड़ना नहीं है. हम 100% गठबंधन से संतुष्ट हैं. वायनाड में प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव पर कहा कि जिसको चाहें, उसको लड़ाएं. बहराइच में भाजपा विधायक द्वारा FIR लिखाने के सवाल पर ओपी राजभर ने कहा कि बीजेपी विधायक के बेटे के साथ हुई घटना पर रिपोर्ट दर्ज हुई है. कानून व्यवस्था पर विपक्ष द्वारा सवाल उठाए जाने के सवाल पर कहा कि यह विपक्ष की साजिश है. विपक्ष को सोचना चाहिए जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी तब 815 दंगे हुए और लगभग 1300 लोगों की जन हानि हुई थी. संपत्ति का कितना नुकसान हुआ, उसका कोई आंकड़ा नहीं है. बसपा की सरकार में 600 दंगे हुए और लगभग 1200 लोगों की जन हानि हुई और कांग्रेस तो रिकॉर्ड बनाने वाली पार्टी है.कहा कि नेपाल बॉर्डर के तराई इलाके के मदरसों में आकर लोग ठहरते हैं. नेपाल बॉर्डर के पास के इलाकों में बने मदरसे अवैध लोगों के पनाहगार बन गए थे. 800 करोड़ सरकार मदरसों में पढ़ाने और उनकी बेहतरी के लिए दे रही है.मदरसों में अवैध कारोबार हो रहा है, इनकी जांच कराई जाएगी.

शिवपाल यादव ने किया का दावा-2027 में बनेगी सपा की सरकार

आज़मगढ़ के अहीरौला थाना क्षेत्र के हासापुर में पूर्व ब्लॉक प्रमुख विजय बहादुर यादव की पुण्यतिथि पर बुधवार को कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के लिए सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव हासापुर गांव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने 2027 में सपा की सरकार बनने का दावा किया. शिवपाल ने कहा कि भाजपा की सरकार नफरत फैलाने का काम कर रही है. 2027 में सपा की सरकार आ रही है. सरकार बनने पर हम बेरोजगारी, महंगाई और किसानों की समस्या को दूर करने का काम करेंगे.

यह भी पढ़ें : CM योगी को केमिकल और रेडिएशन हमले से बचाएगा ये खास डिटेक्टर, 27 करोड़ से चाक-चौबंद होगी सुरक्षा

Last Updated : 17 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details