छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बीजापुर में पुलिस नक्सल एनकाउंटर, एक माओवादी घायल, अस्पताल में इलाज जारी

बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर हुआ है. इसमें एक नक्सली घायल अवस्था में पकड़ा गया.

NAXAL ENCOUNTER IN BIJAPUR
बीजापुर में नक्सली घायल (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

बीजापुर: बस्तर में सुरक्षा बलों का एंटी नक्सल ऑपरेशन तेज गति से जारी है. अबूझमाड़ एनकाउंटर के बाद से फोर्स और ज्यादा एक्टिव है. बस्तर संभाग के सभी नक्सल प्रभावित जिलों में फोर्स की टीम मुस्तैद है. बीजापुर में रविवार को नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई. इस एनकाउंटर में एक नक्सली घायल हुआ है. मुठभेड़ में घायल नक्सलियों को सुरक्षाबलों की टीम ने पकड़ लिया और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बीजापुर पुलिस ने इसकी पुष्टि की है.

भैरमगढ़ में हुआ एनकाउंटर: सिक्योरिटी फोर्स और नक्सलियों के बीच भैरमगढ़ में यह मुठभेड़ हुई है. भैरमगढ़ के मटवाड़ा के जंगलों में नक्सली कमांडर अनिल पुनेम और 10 से 12 नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस फोर्स की टीम इलाके के लिए निकली. मटवाड़ा पहुंचने पर फोर्स और नक्सलियों में गोलीबारी हुई. जब फायरिंग बंद हो गई तो उसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसमें सुरक्षाबलों को एक नक्सली घायल अवस्था में मिला. अभी नक्सली की स्थिति के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है.

नक्सली को अस्पताल में कराया गया भर्ती: घायल अवस्था में जो नक्सली मिला है उसका नाम राकेश कुमार ओयाम है. सुरक्षाबलों की टीम ने इसे तत्काल बीजापुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया. स्थिति गंभीर होने पर उसे जगदलपुर के अस्पताल में रेफर किया गया है. अभी नक्सली की स्थिति के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. उसे बेहतर इलाज के लिए जगदलपुर रेफर किया गया है. नक्सली राकेश कुमार ओयाम पर जांगला, भैरमगढ़ और मिरतुर पुलिस थानों में केस दर्ज है. पुलिस आगे की जांच में जुट गई है.

महाराष्ट्र : गढ़चिरौली जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में पांच नक्सली ढेर

अबूझमाड़ नक्सल ऑपरेशन के बाद बौखलाए नक्सली, सुकमा में की ग्रामीण की हत्या

अबूझमाड़ मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों पर था 2 करोड़ 62 लाख का इनाम, माओवादियों की हुई पहचान

ABOUT THE AUTHOR

...view details